India
  • search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'क्या अब दलितों का दमन करना ही आपका 'राम राज्य' है...,' जौनपुर मामले में चंद्रशेखर का सरकार पर वार

|
Google Oneindia News

जौनपुर, 25 मार्च: यूपी के जौनपुर में पुलिसकर्मियों द्वारा महिलाओं, नाबालिग बच्चों को निर्वस्त्र कर पीटने के गंभीर आरोप लगे हैं। महिलाओं ने कहा है कि पुलिस ने निर्वस्त्र कर उनके साथ बेरहमी से मारपीट की है। एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें महिलाएं अपने साथ हुई बर्बरता को दिखा रही हैं। इस मामले में सियासत शुरू हो गई है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस अमानवीय कृत्य बताते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही, दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

bhim army chief chandrashekhar targets BJP govt over jaunpur dalit women case

क्या है पूरा मामला?

जौनपुर की बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के देवरिया गांव में बीते 20 मार्च को 2 पक्षों के बीच विवाद हो गया था। राधा नाम की एक महिला ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर डायल 112 की टीम पहुंच गई। पीआरवी की टीम दोनों पक्षों में शांति व्यवस्था कायम करवाने में जुट गई। इसी बीच पीआरवी के पुलिसकर्मी राजेश यादव के साथ मारपीट हो गई, जिससे वह जख्मी हो गए। महिला राधा और पुलिसकर्मी राजेश यादव की तहरीर पर 8 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया।

महिलाओं ने लगाया पिटाई का आरोप

जमानत मिलने के बाद सभी 8 लोग जेल से बाहर आ गए। इन्हीं लोगों में शामिल महिलाओं ने पुलिस पर विपक्षियों के साथ मिलकर उन्हीं के ऊपर मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया। महिला ने कहा कि पुलिस ने महिलाओं और नाबालिग बच्चों के साथ मारपीट भी की। महिला का आरोप है कि पुलिस ने बेल्ट और पट्टे से इतनी बेरहमी से मारपीट की है कि उनकी चमड़ी काली पड़ गई है। बदलापुर के सीओ अशोक कुमार का कहना है कि केले का पेड़ काटने को लेकर विवाद हुआ था। विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला हुआ था और इस मामले में कार्रवाई की गई थी। उन्होंने बताया कि थाने में मारपीट और अभद्रता करने जैसे आरोप पूरी तरह से निराधार हैं।

UP : अपनी जमीन बचाने खेत में लेट गए अपर जिला जज, अखिलेश बोले- जनता को जस्टिस चाहिए जेसीबी नहींUP : अपनी जमीन बचाने खेत में लेट गए अपर जिला जज, अखिलेश बोले- जनता को जस्टिस चाहिए जेसीबी नहीं

'क्या अब दलितों का दमन करना ही आपका 'राम राज्य' है'

इस मामले में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण ने ट्वीट किया, ''जौनपुर यूपी में पुरुष पुलिस प्रशासन द्वारा दलित महिलाओं के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार व उनके कपड़े उतारकर पीटना अमानवीय कृत्य है। @narendramodi @myogiadityanath जी क्या अब दलितों का दमन करना ही आपका 'राम राज्य' है। हमारी मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्य क़ानूनी कार्यवाही हो।''

Comments
English summary
bhim army chief chandrashekhar targets BJP govt over jaunpur dalit women case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X