• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : बारिश-ओलों के बाद जयपुर में गिरा तापमान, सर्दी का असर बढ़ा

|

जयपुर। राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में अचानक मौसम बदल गया है। रविवार को करीब 20-25 मिनट पर तेज बारिश और ओलावृष्टि शुरू होने से प्रदूषण से राहत मिली तो सर्दी बढ़ गई है। यही नहीं बल्कि बारिश की वजह से सड़कों पर जगह जगह पानी भर गया।

बारिश के साथ ओलावृष्टि ने दस्‍तक दी

बारिश के साथ ओलावृष्टि ने दस्‍तक दी

वहीं, दोपहर तीन बजे बारिश के साथ ओलावृष्टि ने दस्‍तक दी और सड़कों पर पानी के साथ ओलों की सफेद चादर दिखने लगी। इस दौरान तमाम लोग न सिर्फ बारिश और ओलावृष्टि का आनंद लेते नजर आए बल्कि इस नजारे को अपने कैमरे में भी कैद करते नजर आए।

48 घंटों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

48 घंटों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव आया है और राजधानी जयपुर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ में आंधी और बारिश ने दस्‍तक दी है। मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक आरएस शर्मा ने कहा कि अगले 48 घंटों में पश्चिमी विक्षोभ के राजस्थान के उत्तरी भागों में सक्रिय होने की संभावना है।

4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना

4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना

इसके प्रभाव से 15 नवम्बर को उत्तरी भागों के बीकानेर, जयपुर तथा भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने तथा कहीं-कहीं हल्की मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही कहा कि 16 नवंबर से न्यूनतम तापमान में दो से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है।

जयपुर में 11.6 मिलीमीटर

जयपुर में 11.6 मिलीमीटर

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार रविवार को राजधानी जयपुर में 11.6 मिलीमीटर, अलवर में 6.9 मिलीमीटर, भीलवाडा में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जबकि राज्य के अधिकतर हिस्सों में रविवार को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है। वहीं, अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan: temperature dropped in Jaipur After rain-hail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X