• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान पुलिस क्यों कह रही-'जब प्यार किया तो डरना क्या, मुगल-ए-आजम का जमाना गया', VIDEO

|

जयपुर। राजस्थान में प्यार करने वालों को डरने की जरूरत नहीं, क्योंकि राजस्थान पुलिस प्रेमी जोड़ों की सुरक्षा करेगी। इस​के लिए राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य भी बन गया है, जहां ऑनर किलिंग के खिलाफ कानून बनाया गया है।

Rajasthan Police Tweet Jab Pyar Kiya To Darna kya, Mughal e azam Ka Jamana Gya

इसी कानून का प्रचार प्रसार करने के लिए राजस्थान पुलिस ने मोहब्बत की मिसाल सलीम-अनानकली की प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म मुगल-ए-आजम का सहारा लिया ​है। वर्ष 1960 में आई फिल्म मुगल-ए-आजम के गाने प्यार किया तो डरना क्या? के जरिए प्रेमी जोड़ों को संदेश दिया है कि खुलकर प्यार करें। डरने की जरूरत नहीं, क्योंकि मुगल-ए-आजम का जमाना गया।

क्या है ऑनर किलिंग बिल-2019

5 अगस्त को राजस्थान विधानसभा में ऑनर किलिंग बिल-2019 पारित हुआ है। यह कानून लागू करने वाला राजस्थान प्रदेश में पहला राज्य है। प्रदेश में ऑनर किलिंग बिल के तहत यदि दो वयस्क सहमति से अंतरजातीय विवाह करें और परिजन किसी एक या दोनों की हत्या कर दें तो यह ऑनर किलिंग माना जाएगा। अंतर सामुदायिक, अंतरधार्मिक, समुदाय में शादी पर भी ये नियम लागू होंगे। उन्हें शारीरिक नुकसान पहुंचाने वालों को आजीवन कारावास तक हाे सकता है। इसके अलावा 5 लाख रुपए तक का जुर्माना भी लग सकता है।

मुगल ए आजम के सीन के साथ किया ट्वीट

राजस्थान पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर 8 अगस्त को दो बजकर 10 मिनट पर पोस्ट किया, जिसमें मुगल ए आजम के एक सीन के साथ लिखा है कि अब मुगल ए आजम का जमाना गया। अब प्यार करना काेई गुनाह नहीं है। अगर प्यार करने वालाें काे डरने की जरूरत नहीं।

ऑनर किलिंग से मुगल ए आजम का कनेक्शन

बता दें कि मुगल ए आजम फिल्म में अकबर ने अपने बेटे सलीम की महबूबा अनारकली काे प्यार करने की सजा दी थी। उन्होंने अनारकलीउ को दाे दीवाराें के बीच जिंदा चुनवा दिया था। शायद यह ऑनर किलिंग का पहला मामला था। मुगल काल से लेकर अब तक करीब चार साै साल गुजर जाने के बाद भी प्यार करने काे गुनाह माना जाता रहा है।

<strong>उस्तरे से सुसाइड : पहले मां को फोन-'मुझे उठा ले जाना', फिर FB पर लाइव हो खोली लालची प्रेमिका की पोल</strong>उस्तरे से सुसाइड : पहले मां को फोन-'मुझे उठा ले जाना', फिर FB पर लाइव हो खोली लालची प्रेमिका की पोल

English summary
Rajasthan Police Tweet Jab Pyar Kiya To Darna kya, Mughal e azam Ka Jamana Gya
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X