• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: आंधी-तूफान में मारे गए लोगों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपए देगी सरकार, लेकिन यह आ रही दिक्कत

|

Jaipur News, जयपुर। राजस्थान में आंधी-तूफान (Rajasthan Weather) ने कहर बरपाया है। आधे से ज्यादा जिले इससे प्रभावित हुए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है। वहीं कई लोग जिंदगी और मौत के बीच जूझने को मजबूर हैं। मृतकों के आश्रितों को राजस्थान सरकार की ओर से 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी।

सीएम गहलोत ने की घोषणा

सीएम गहलोत ने की घोषणा

इस संबंध में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में बुधवार को अपने निवास पर प्रेसवार्ता की। सीएम गहलोत ने मंगलवार शाम को प्रदेश में आंधी, तूफान, बारिश से हुए नुकसान पर चिंता जताई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसे मौके पर लोकसभा चुनाव 2019 की आचार संहिता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। जब इस तरह की आपदा देश और प्रदेश में आती है तो उसमें राज्य सरकारों को आचार संहिता के दौरान विशेष छूट मिलनी चाहिए।

यहां जानिए किस जिले में कितने लोग मारे गए

आचार संहिता में अंतिम निर्णय चुनाव आयोग करेगा

आचार संहिता में अंतिम निर्णय चुनाव आयोग करेगा

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 16 अप्रेल 2019 को आई आपदा में मृतकों के परिवारों को चार लाख रुपए की आर्थिक मदद के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए गए हैं, मगर आचार संहिता के चलते अंतिम निर्णय चुनाव आयोग को ही करना होगा।

पाकिस्तान पर 20 अप्रैल से पहले फिर हो सकती है एयर स्ट्राइक, इस बार अपना सकते हैं ये रास्ता

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार की सहानुभूति सभी प्रभावित परिवारों के साथ है। वहीं चुनाव आयोग को इस तरह के मामलों में समीक्षा करनी चाहिए। वहीं घायल और मृतकों के परिवार के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदना जताई और कहा कि प्रदेश की कांग्रेस की सरकार इस दुख की घडी मेें हमेशा उनके साथ है।

केन्द्र सरकार देगी दो-दो लाख रुपए

राजस्थान सरकार के अलावा केन्द्र सरकार ने भी आपदा से प्रभावित पीड़ितों की मदद की घोषणा की है, जिसके तहत राजस्थान, मध्य प्रदेश और मणीपुर में आंधी तूफान में मारे गए लोगों के आश्रितों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। इस संबंध में पीएमओ ने ट्वीट करके जानकारी दी है।

इसलिए पलटा मौसम का मिजाज

इसलिए पलटा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में पिछले कई दिन से हवाओं का दबाव था। दोनों से उठी नम हवाएं राजस्थान, मध्यप्रदेश व गुजरात समेत कई जगहों पर अंधड़, बारिश व ओलों की वजह बनी। हवाओं के टकराव की वजह से राजस्थान पर चक्रवात बन गया था, जिसका सबसे ज्यादा असर मंगलवार शाम बाद से देखने को मिला।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan government will give RS 4-4 lakh rupees to storm victims Family
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X