• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाड़मेर रिफाइनरी के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर गहलोत सरकार गंभीर, सीएम तीन बार कर चुके हैं दौरे

|
Google Oneindia News

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर के सबसे बड़े ड्रीम प्रोजेक्ट रिफाइनरी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरी तरीके से गंभीर हो गए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रिफाइनरी क्षेत्र का अब तक तीन बार दौरा कर चुके हैं. सीएम ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर निर्देश दिए हैं कि किसी तरह की कोई कोहताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. प्रोजेक्ट से राजस्थान की तकदीर और तस्वीर बदल जाएगी.

Ashok Gehlot government serious about Barmer refinerys dream project, CM has visited three times

राजस्थान के पचपदरा में सबसे बड़े रिफाइनरी प्रोजेक्ट का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. इस प्रोजेक्ट से सूबे की तकदीर बदल जाएगी यही वजह है कि रिफाइनरी प्रोजेक्टर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट है. लिहाजा मुख्यमंत्री गहलोत खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने के लिए लगातर सीएम खुद नज़र बनाए हुए है ताकि सभी अधिकारी गंभीर रहे.

Rajasthan Bypolls 2021 : राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस-भाजपा इन चेहरों पर लगा सकती हैं दांवRajasthan Bypolls 2021 : राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस-भाजपा इन चेहरों पर लगा सकती हैं दांव

मुख्यमंत्री के साफ निर्देश है कि इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाए होगी. रिफाइनरी प्रोजेक्ट में कुल 45 हजार करोड़ रुपये की लागत आएगी. जब से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार आई है, तब से ताबड़तोड़ तरीके से रिफाइनरी को 2022 में समय पर पूरा करने के लिए सरकार लगातार एक के बाद एक टेंडर प्रक्रिया जारी करके कार्य कर रही है.

बाड़मेर जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार रिफाइनरी प्रोजेक्ट की रिपोर्ट ले रहे हैं. साथ ही, हाल ही में मुख्यमंत्री के सलाहकार गोविंद शर्मा ने रिफाइनरी क्षेत्र का दौरा कर वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली. साथ ही, रेवेन्यू और अन्य संबंधित आने वाली समस्याओं के बारे में भी सरकार को लगातार अवगत करवाया जा रहा है. पचपदरा रिफाइनरी राजस्थान का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है. जिससे प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे. तस्वीर और तकदीर बदलने के लिए यह प्रोजेक्ट मील का पत्थर साबित होगा. प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. जिससे राजस्थान की तकदीर और तस्वीर बदल जाएगी.

जब से रेगिस्तान की सर जमीन पर तेल निकला है. उसके बाद से ही रेगिस्तान की तस्वीर बदल गई है. यह वही रेगिस्तान है, जिसे काले पानी की सजा के नाम से जाना जाता था. लेकिन, अब पिछले 10 से 15 सालों में जबसे क्रूड आयल निकला है. तब से लेकर अब तक राजस्थान नहीं पूरे देश में सबसे अधिक प्रति व्यक्ति आय वाला जिला भी बाड़मेर का नाम शामिल हो गया है.

Comments
English summary
Ashok Gehlot government serious about Barmer refinery's dream project, CM has visited three times
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X