• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: जबलपुर में जमीन अधिग्रहण को लेकर न लटके रिंग रोड प्रोजेक्ट, वेरिफिकेशन जरुरी

Google Oneindia News

जबलपुर के 6 हाईवे को कनेक्ट करने प्रस्तावित 112 किमी की रिंग रोड की केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की थी। जिसके बाद उसके निर्माण की प्रारंभिक औपचारिकताओं को पूरा करने अमला जुट गया हैं। सबसे पहले जमीन अधिग्रहण का मसला सुलझाया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अफसरों को तलब किया। कलेक्टर ने दो टूक कहा कि प्रोजेक्ट भूमि ग्रहण को लेकर लटकना नहीं चाहिए, इसके लिए पहले से संबंधित जमीनों का फील्ड वेरिफिकेशन करें और उसकी कीमत का मूल्यांकन करें।

जबलपुर

जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने रिंग रोड के निर्माण के लिये टाइम लाइन के अनुसार भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिये हैं। इस सिलसिले में राजस्व अधिकारियों की बैठक उन्होंने बैठक ली। जिसमें अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा, विमलेश सिंह और नमः शिवाय अरजरिया, जिले के सभी SDM, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमेश बाझल को तलब किया। कलेक्टर ने सभी की बैठक लेते हुए राजस्व अधिकारियों से कहा कि रिंग रोड के लिये भूमि अधिग्रहण की सम्पूर्ण कार्यवाही परफेक्शन के साथ की जाए, ताकि बाद में किसी तरह के विवाद की स्थिति न बनें। उन्होंने अधिग्रहण के लिये प्रस्तावित भूमि का न केवल साइट वेरिफिकेशनबल्कि उसका मूल्यांकन भी प्रॉपर तरीके करने के निर्देश दिये । निर्देश दिए गए है कि रिंग रोड के लिये भूमि अधिग्रहण की दिशा में हुई प्रगति की नियमित तौर पर मॉनिटरिंग भी की जाए।

jabalpur

बैठक में तहसीलवार राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा हुई। उन्होंने नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के प्रकरणों का तय समय सीमा के भीतर निराकृत करने के निर्देश दिए। राजस्व न्यायालयों में दर्ज लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुये कहा कि प्रयास किये जाये कि इनमें से ज्यादातर का आगामी एक माह के भीतर निराकरण हो जाए। उन्होंने छह माह से अधिक समय से लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता देने के निर्देश दिये । कलेक्टर बोले कि नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के प्रकरणों का यदि समय पर निराकरण हो जाता है तो लोगों को राजस्व न्यायालयों के अनावश्यक चक्कर नहीं लगाना पड़ेंगे।

ये भी पढ़े- Jabalpur News: रिंग रोड का रोड़ा, एक सैकड़ा गांवों की जमीन की रजिस्ट्री पर बैनये भी पढ़े- Jabalpur News: रिंग रोड का रोड़ा, एक सैकड़ा गांवों की जमीन की रजिस्ट्री पर बैन

Comments
English summary
Jabalpur Ring road project should not hang due to land acquisition, verification is necessary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X