युद्ध की आहट: सीरिया की तरफ रवाना हुए रूस के वॉरशिप

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

मास्को। सीरिया गृह युद्ध अब तक के सबसे खराब स्थिति पर पहुंचता दिख रहा है। सीरिया पर पिछले शुक्रवार को हुए अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के हमले के बाद रूस ने अपने वॉरशिप सीरिया की तरफ रवाना कर दिए हैं। सीरिया पर हुए अटैक के बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने अमेरका और पश्चिमी देशों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी, जिसके बाद रविवार को एक सैन्य वाहनों को ले जाते हुए रूसी एलीगैटर-लैंडिंग शिप को देखा गया है। रूस के इन वॉरशिप को रूसी नवल बेस से रवाना होते सीरिया की तरफ देखा गया है। रूस की तरफ से उठाया गया यह कदम एक बार फिर क्यूब संकट की याद दिला रहा है।

ट्रक और टैंक के साथ रवाना हुए वॉरशिप

ट्रक और टैंक के साथ रवाना हुए वॉरशिप

डेली मेल की खबर के मुताबिक, रूस की तरफ से जो वॉरशिप रवाना हुए हैं उसमें रूस हथियारों के साथ साथ ट्रक, टैंक, एंबलुलेंस और आईईडी रडार शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस का एलेंक्जेंडर काशेंको लीड करता हुआ मॉस्को के नवल बेस से रवाना हुआ है, जिस पर कई ट्रकों को देखा जा सकता है। वहीं, एक अन्य लैंडिंग शिप सोवियत बीटीआर-80, रामाज ट्रक्स और एक पेलेना-1 बॉम्ब रडार को देखा गया है।

रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका

रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका

यूएन में अमेरिकी राजदूत निकी हेली ने कहा है कि सोमवार को रूस के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध लगाकर पुतिन को स्पष्ट मैसेज दे दिया जाएगा। वहीं, दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूस के खिलाफ mission accomplished शब्द का प्रयोग किया है, जो बुश ने इराक वॉर के दौरान किया था। अमेरिका ने कहा है कि अगर रूस फिर से ऐसी कोई हरकत करेगा, तो हम फिर सीरिया पर अटैक करेंगे।

फ्रांस ने सीरिया के खिलाफ युद्ध का किया इनकार

फ्रांस ने सीरिया के खिलाफ युद्ध का किया इनकार

वहीं, फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा है कि उन्होंने सीरिया पर अटैक की घोषणा नहीं की है। अमेरिका और ब्रिटेन के साथ फ्रांस ने सीरिया पर हवाई हमला किया था। उस दौरान करीब 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला किया गया था।

ये भी पढ़ें- कठुआ रेप पर करीना हुईं ट्रोल तो स्वरा भास्कर ने दिया करारा जवाब

ये भी पढ़ें- योगी की पुलिस कर रही है एनकाउंटर का सौदा, सुनिए AUDIO

ये भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेपः आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर बोली- आंख में आंख डालकर पूछूंगी सच्चाई


देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
World War 3: Russia's warships spotted en route to Syria with military vehicles

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.