• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

फ्रांस के ब्लूवॉटर लेक में मिली दुनिया की सबसे बड़ी गोल्डफिश, वजन सुन रह जाएंगे दंग

Google Oneindia News

World's Biggest Gold Fish: क्या आपने सोचा है कि गोल्डफिश अधिकतम कितनी बड़ी हो सकती है या फिर उसका अधिकतम वजन कितना हो सकता है। फ्रांस में मछली पकड़ते समय ब्रिटेन के एक फिशरमैन के हाथ 30 किलोग्राम से अधिक वजन की गोल्डफिश हाथ लगी है, जोकि दुनिया की सबसे बड़ी गोल्ड फिश है। न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के अनुसार 42 वर्षीय एंडी हैकेट जब फ्रांस के ब्लूवॉटर लेक में मछली पकड़ रहे थे तो इस दौरान उनके हाथ 30.5 किलोग्राम की मछली लगी है। इस विशालकाय नारंगी मछली का नाम उन्होंने द कैरट रखा है। बता दें कि इससे पहले 2019 में मिनिसोटा में जेसन फुगेट ने 13.6 किलोग्राम की गोल्ड फिश पकड़ी थी।

इसे भी पढ़ें- 'उसकी जिंदगी बर्बाद ना करो, रिटायर ही कर दो', संजू सैमसन की फिर हुई अनदेखी, फैंस का माथा ठनकाइसे भी पढ़ें- 'उसकी जिंदगी बर्बाद ना करो, रिटायर ही कर दो', संजू सैमसन की फिर हुई अनदेखी, फैंस का माथा ठनका

30.5 किलोग्राम की दुनिया की सबसे बड़ी गोल्डफिश

30.5 किलोग्राम की दुनिया की सबसे बड़ी गोल्डफिश

रिपोर्ट के अनुसार जो 30.5 किलोग्राम की गोल्ड फिश एंडी ने पकड़ी है वह हाइब्रिड प्रजाति की है, यह कोई कार्प और लेतर कार्प की हाइब्रिड प्रजाति है। एंडी ने कहा कि मुझे हमेशा से पता था कि कैरेट यहीं हैं, लेकिन यह कभी नहीं सोचा था कि मैं उसे पकड़ूंगा। एंडी ने बताया कि इस मछली का पीछा करने में मुझे 25 मिनट का समय लगा। मुझे पता था कि यह काफी बड़ी है, लेकिन जब मेरे चारे में फंसी तो यह ऊपर-नीचे होने लगी। इसके बाद जब हम इसे लेक से बाहर लेकर आए तो हमने देखा यह नारंगी रंग की है। इसे पकड़ना काफी रोमांचक है, लेकिन यह किस्मत की बात है।

गोल्ड फिश को पकड़ने की जबरदस्त खुशी

गोल्ड फिश को पकड़ने की जबरदस्त खुशी

इस बीच कैरेट की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। फेसबुक पर ब्लूवॉटर लेक्स पेज पर इस तस्वीर को शेयर किया गया है। जिसमे देखा जा सकता है कि एंडी हाथ में गोल्डेन फिश को पकड़े हैं और मुस्कुरा रहे हैं। पोस्ट में लिखा है, कैरेट, वजन 67.4 एलबीएस, जबरदस्त एंडी। कई लोग इतनी बड़ी गोल्ड फिश देखकर आश्चर्यचकित हैं। एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा मैंने इसे उछलते हुए देखा है, मुझे पता था कि यह वहां है लेकिन इतनी बड़ी है नहीं सोचा था।

 20 साल पुरानी प्रजाति

20 साल पुरानी प्रजाति

रिपोर्ट के अनुसार यह गोल्ड फिश की प्रजाति तकरीबन 20 साल पुरानी है, जिसे 15 साल पहले लेक में डाला गया था। ब्लू वॉटर लेक्स के प्रवक्ता जेसन कॉलर ने बताया कि यह कुछ ज्यादा ही बड़ी है, जिसकी वजह से इसे पकड़ना काफी मुश्किल होता है। इस गोल्ड फिश को पकड़ने के बाद एंडी हैकेट ने इसे सुरक्षित वापस झील में भेज दिया और इसके बाद एक कप चाय का लुत्फ लिया।

Comments
English summary
World's Biggest Gold Fish found in france weight 30.5 kg.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X