• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आखिर क्यों सोना बेचकर जानवर खरीद रहे हैं पाकिस्तानी, इमरान की बढ़ी मुश्किल

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान में इन लोग लोग सोना छोड़कर कुर्बानी का बकरा खरीदने में जुट गए हैं। बढ़ती महंगाई और कर्ज के भारी बोझ से दबे इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। हालात ये है कि यहां लोग अपने घर में रखें सोने को बेचकर बकरा और जानवर खरीद रहे हैं। महंगाई से जूझ रही पाकिस्तान की आवाम के पास बकरीद मनाने तक को पैसे नहीं है। पाकिस्तान के लोग घर में रखा सोना बेचकर कु्र्बानी का जानवर खरीद रहे हैं।

<strong>पढ़ें-लद्दाख का वो पौधा,जिसे PM मोदी ने बताया संजीवनी</strong>पढ़ें-लद्दाख का वो पौधा,जिसे PM मोदी ने बताया संजीवनी

सोना बेचकर बकरा खरीद रहे हैं पाकिस्तानी

सोना बेचकर बकरा खरीद रहे हैं पाकिस्तानी

दरअसल पाकिस्तान में सोने की कीमत आसपास पर पहुंच गई है। पाकिस्तान में एक तोला सोने के दाम 86,250 रुपए प्रति 10 ग्राम के पास पहुंच गया है। इस रिकॉर्ड कीमत पर सोना खरीदना पाकिस्तान के लोगों के बस की बात नहीं है। वहीं वो अपने घर में रखें सोने को बेचकर मोटी कमाई करने की कोशिश कर रहे हैं। लोग अपने घर में रखें सोने को बेच रहे हैं। इन पैसों का इस्तेमाल वो कुर्बानी के जानवर खरीदने के लिए कर रहे हैं।

इमरान की उल्टी पड़ी चाल, पाकिस्तानी बेहाल

इमरान की उल्टी पड़ी चाल, पाकिस्तानी बेहाल

इस वक्त कुर्बानी के जानवरों की कीमत सामान्य है, लेकिन धीरे-धीरे इसकी कीमत बहुत तेजी से बढ़ेगी, जिससे मोटी आमदनी होगी। पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्तानी अब सोना खरीदने की जगह बेच रहे हैं और इसके बदले कुर्बानी के लिए जानवर खरीद रहे हैं। इन जानवरों को वक्त आने पर बड़ी कीमतों पर बेचकर वो कमाई करना चाहते हैं।

सातवें आसमान पर पहुंचा सोना

सातवें आसमान पर पहुंचा सोना

पाकिस्तान सकी अर्थव्यव स्था चरमराई हुई है। म हंगाई ने पहले ही कमर तोड़ दी है तो वहीं सोने के दाम सातवें आसपास पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान में सोने की कीमत 86,850 पाकिस्तानी रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है। दूसरी ओर भारत की बात करें तो यहां गुरुवार को सोने का भाव प्रति दस ग्राम 38470 रुपये पर रहा। दोनों देशों में सोने की कीमत पर नजर डालें तो साफ पता चलता है कि भारत के मुकाबले पाकिस्तान में सोना दोगुने भाव में बिक रहा है। पाकिस्तान में शुक्रवार से अब तक सोने की कीमतों में 1750 पाकिस्तानी रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आ चुकी है।

English summary
Why Pakistani Buy Animal instead of Gold, In pakistan Gold Price Reach rs 86000 for 10 Gram
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X