• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: जब वॉटर पार्क के पूल में 'शराबी' ऑपरेटर की वजह से आ गई सुनामी, 44 लोग हो गए घायल

|

बीजिंग। चीन के एक वॉटर पार्क में शराबी ऑपरेटर की वजह से सुनामी की स्थिति पैदा हो गई थी। वॉटर पार्क में लोग मस्‍ती करने के लिए आए थे लेकिन यहां पर एक मशीन की वजह से सुनामी की स्थिति पैदा हो गई और लोगों को खासी चोटें आईं। ऑपरेटर को वेव मशीन से आर्टिफिशियल लहरें तैयार करनी थीं और उसकी गलती की वजह से वॉटर पार्क में अजीब सी दहशत पैदा हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

रविवार की घटना

रविवार को नॉर्दन चीन के लोंग शूईयून वॉटर पार्क में लोग संडे को फनडे मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। अचानक ही यहां पर असाधारण तौर पर पानी की ऊंची-ऊंची लहरें उठने लगीं और लहरों में तैराक बहकर दूसरी तरफ चले गए। इस वजह से 44 लोगों को चोट आई और कुछ तो बाउंड्री पार करके दूसरी तरफ जा गिरे। इस घटना के वीडियो में नजर आ रहा है कि एक पूल जिसमें बच्चों के अलावा कुछ बुजुर्ग भी हैं, अचानक पानी की एक तेज लहर में उछल जाते हैं।

शराब के नशे में था ऑपरेटर

शराब के नशे में था ऑपरेटर

लोग चिल्‍लाने लगते हैं और उन्‍हें समझ आ जाता है कि कुछ गलत हुआ है। सरकार की ओर से विबो पर एक बयान जारी किया गया है। इस बयान में कहा गया है कि घायलों में पांच लोगों का इलाज जारी है और वे सभी अभी तक अस्‍पताल में हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों की पसलियों में चोट आई है। जो लोग ऑन लाइन घटना का वीडियो शेयर कर रहे हैं, उनका दावा है कि ऑपरेटर जो मशीन को ऑपरेट कर रहा था, उसने शराब पी हुई थी। लेकिन पार्क के अधिकारी इस बात से साफ इनकार कर रहे हैं।

वॉटर पार्क को किया गया बंद

वॉटर पार्क को किया गया बंद

फिलहाल इस वॉटर पार्क को बंद कर दिया गया है और मामले की जांच जारी है। कहा जा रहा है कि इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट वाले कमरे में पावर कट हुआ। इसकी वजह से पूल में सुनामी जैसी लहरें उठने लगीं। इस वॉटर पार्क की शुरुआत साल 2015 में हुई थीं और यह पार्क नॉर्थ कोरिया के एकदम करीब है। सिर्फ चार साल में ही यह पार्क इतना पॉपुलर हो गया है कि हर वर्ष लाखों लोग यहां पर आते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Watch: Wave machine malfunction triggers tsunami at water park, injuring 44 people in China.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X