• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रगान बजते ही रो पड़े अफगानिस्तान के खिलाड़ी, तालिबान ने दिया संदेश, पाकिस्तान के खिलाफ फूटा गुस्सा

|
Google Oneindia News

काबुल, अक्टूबर 26: इस वक्त टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जा रहा है और देश के खिलाफ अपने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना चाह रहे हैं और अपने अपने देश के झंडे के साथ खेल रहे हैं। इस खेल के साथ पहले से ही करोड़ों लोगों का इमोशन जुड़ा होता है, लेकिन एक क्रिकेट टीम ऐसी भी है, जो अपने देश के लोगों के जख्म पर जीत से मरहम लगाने की कोशिश कर रही है और वो टीम है अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम। कल जब स्कॉटलैंड के साथ मैच शुरू होने वाला था, उस दौरान अफगानिस्तान के खिलाड़ी राष्ट्रगान के समय रो पड़े।

राष्ट्रगान सुन रोए खिलाड़ी

राष्ट्रगान सुन रोए खिलाड़ी

अफगानिस्तान-स्कॉटलैंड मैच शुरू होने से पहले जब राष्ट्रगान का समय आया, उस वक्त मैदान में काफी इमोशनल समय आ गया था। एक तरफ अफगानिस्तान का झंडा था, जिसे तालिबान खारिज कर चुका है और देश का नया झंडा तालिबान का झंडा बना चुका है, जिसे अफगानिस्तान के लोग खारिज कर चुके हैं। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने भी तालिबान के झंडे के बैनर को खारिज कर दिया है और देश के झंडे के नीचे खेलना क्या होता है, वो अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को देखकर आसानी से लगाया जा सकता था। अफगानिस्तान का मैच लाखों अफगानों के लिए बेहद भावुक पल था और लोग ट्विटर पर अपनी भावनाओं का इजार भी कर रहे थे।

कप्तान की आंखों से निकले आंसू

कप्तान की आंखों से निकले आंसू

मैच शुरू होने से पहले जब अफगानिस्तान का राष्ट्रीय गान चल रहा था, उस वक्त अफगानिस्तान के खिलाड़ी बहुत मुश्किल से अपनी भावनाओं पर काबू कर पा रहे थे, लेकिन राष्ट्रगान खत्म होते होते अफगानिस्तान के खिलाड़ी भावुक हो गये। खासकर कप्तान मोहम्मद नबी की आंखों से आंसू निकल आए और उनके आंसू पोंछने की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भारी वायरल हो रहा है और लोग अफगान टीम की भावनाओं की तारीफ कर रहे हैं, जबकि अफगानिस्तान में एक बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा है और लोगों ने एक बार फिर से पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग शुरू कर दी है।

तालिबानी प्रवक्ता ने की तारीफ

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने स्कॉटलैंड को एकतरफा मैच बनाते हुए बुरी तरह से हरा दिया और अफगानिस्तान के बनाए 190 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुई स्कॉटलैंड की टीम महज 60 रनों पर धाराशाई हो गई। जिसके बाद तालिबान की तरफ से भी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी गई है। लेकिन, जवाब में अफगानिस्तान के लोगों ने तालिबान की जीत की बधाई को स्वीकार करने से इनकार करते हुए तालिबानी प्रवक्ता को खूब खरी-खोटी सुनाई और अफगानिस्तान की आजादी की मांग की। वहीं, अफगानिस्तान के लोगों ने पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी करनी शुरू कर दी।

पाकिस्तान पर प्रतिबंध की मांग

एक तरफ अफगानिस्तान मैच पर अपनी पकड़ और मजबूत करता जा रहा था तो दूसरी तरफ अफगान लगातार पाकिस्तान पर प्रतिबंध की मांग कर रहे थे। इन सबसे बीच लोगों का गुस्सा तब और ज्यादा फूट पड़ा, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट कर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई दे दी। जिसके जवाब में अफगानिस्तान के लोगों ने पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग करनी शुरू कर दी और कहा कि, अफगानिस्तान को इमरान खान के बधाई की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान को फौरन अफगानिस्तान में प्रॉक्सी वार बंद कर देनी चाहिए।

चांद तक यात्रा के लिए स्पेस सुपरहाइवे बनाएगी अमेरिकी सेना, जानिए चीन को पछाड़ने का क्या है प्लान?चांद तक यात्रा के लिए स्पेस सुपरहाइवे बनाएगी अमेरिकी सेना, जानिए चीन को पछाड़ने का क्या है प्लान?

Comments
English summary
During the match against Scotland, the national anthem became emotional against Afghanistan, while in Afghanistan once again anger broke out against Pakistan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X