• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वॉशिंगटन में Recounting की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे ट्रंप के हजारों समर्थक, कई जगहों पर हुई पुलिस से झड़प

|

वाशिंगटन। अमेरिकी चुनाव के नतीजे सबके सामने आ चुके हैं लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभी भी चुनावी रिजल्ट को मानने के लिए तैयार नहीं हैं और इसलिए उनके समर्थक भी अब सड़कों पर उतर आए हैं, आपको बता दें कि शनिवार को वॉशिंगटन डीसी में सड़कों पर ट्रंप के हजारों समर्थकों ने नारेबाजी की और चुनावी नतीजों को झूठा बताया, नारेबाजी कर रहे इन समर्थकों को जब पुलिस मे रोकने की कोशिश की तो ये लोग पुलिस से भी उलझ गए, कई जगहों पर समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हुई है और कई जगहों से मारपीट की भी खबरें हैं।

Recounting की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे ट्रंप के समर्थक

मालूम हो कि ट्रंप के समर्थक कह रहे हैं कि पेंसिलवेनिया, नेवाड़ा जैसी जगहों पर धांधली हुई है, चुनावी नतीजे गलत हैं, चुनाव में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा हुआ है, जिसके जरिए जनमत को हड़पा गया है। ब्लैक लाइव्स मैटर और अंटिफा नाम के संगठन से जुड़े लोगों ने ट्रंप के समर्थन में नारेबाजी की है, जिनको हटाने के लिए पुलिस ने मिर्च पाउडर का भी छिड़काव किया, ट्रंप के समर्थकों की मांग है कि सभी राज्यों में मतपत्रों की दोबारा गिनती की जाएगी, इन लोगों ने दावा किया है कि बहुत जगहों पर मृतकों के नाम पर भी वोटिंग हुई है इसलिए काउटिंग दोबारा कराई जाए, साथ ही इन लोगों ने धमकी दी है कि अगर वोटों की गिनती दोबारा नहीं हुई तो ये लोग ऐसे ही सड़क पर प्रदर्शन करते रहेंगे।

व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है

मालूम हो कि वॉशिंगटन डीसी हालात तनावपू्र्ण हो गए हैं, जिसके चलते वॉशिंगटन डीसी में बड़े पैमाने पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है, व्हाइट हाउस की सुरक्षा पहले से ही कड़ी कर दी गई है, आपको बता दें कि चुनाव के नतीजों को कोर्ट में चुनौती देने वाले ट्रंप फिलहाल व्हाइट हाउस छोड़ने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को दिवाली के शुभ अवसर पर व्हाइट हाउस में दीप जलाकर भारतीयों को त्योहार की शुभकामनाएं दीं। मीडिया रिपोर्टस में कहा जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में अपने दूसरे कार्यकाल की तैयारी कर रहे हैं। इस बारे में मीडिया से बात करते हुए ट्रंप के एडवाइजर पीटर नेवारो ने भी ये कहकर लोगों को चौंका दिया है कि हम अभी भी यही मान रहे हैं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही रहेंगे, फिलहाल अमेरिका में स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है।

    US Election Result 2020 : US चुनाव अधिकारी का बयान, चुनाव में गड़बड़ी के सबूत नहीं | वनइंडिया हिंदी

    यह पढ़ें- US Election: चुनाव के एक हफ्ते बाद डोनाल्‍ड ट्रंप के बेटे ने की वोट की अपील, हो गए ट्रोल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Thousands rally in Washington DC to protest presidential election results, show support for President Donald Trump.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X