• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: रैली में बोले ट्रंप-देश को वापस पहले जैसा बनाएंगे, बाइडेन ने कहा, मुश्किलें अभी खत्‍म नहीं

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी चुनाव अब बस कुछ ही दिन दूर हैं और 3 नवंबर को वोटिंग के साथ नए राष्‍ट्रपति के बारे में भी पता चल सकेगा। इससे पहले रिपब्लिकन राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमोक्रेट जो बाइडेन अपने-अपने तरीकों से वोटर्स को लुभाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। शुक्रवार को दोनों नेताओं ने जो कैंपेन रैली की उसमें अलग-अलग दावे किए गए। जहां ट्रंप ने वोटर्स को वादा किया है कि वह चिंता में डूबे और एक डरे हुए देश को सामान्‍य दिशा में लेकर आएंगे तो वहीं बाइडेन ने वोटर्स से कहा है कि मंगलवार को इलेक्‍शन के बाद भी मुश्किलों भरे दिन खत्‍म नहीं होंगे।

joe-biden-india
    US Election 2020: Donald Trump बोले-देश को पहले जैसा बनाएंगे, Biden ने बोला हमला | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें-2 भारतीयों की मदद से रणनीति बना रहे बाइडेन!

    हर सर्वे में लीड कर रहे हैं बाइडेन

    अमेरिका में यह चुनाव कोरोना वायरस महामारी के बीच हो रहे हैं और इस बीमारी ने अब तक 227,000 लोगों की जान ले ली है। ट्रंप और बाइडेन दोनों ने ही ऐसी-ऐसी जगहों पर रैलियां की हैं जहां पर सबसे ज्‍यादा कोरोना केसेज निकल रहे हैं। ट्रंप मिशीगन में थे तो बाइडेन आइओवा में रैली कर रहे थे। अब दोनों नेता विस्‍कोन्सिन और मिनेसोटा में रैलियां करेंगे। चुनावों से बस 4 दिन पहले आठ करोड़ से ज्‍यादा वोटर्स अपना वोट डाल चुके हैं। बाइडेन और ट्रंप के पास अब ज्‍यादा समय नहीं है कि वो वोटर्स का मन बद सकें। फिलहाल जो बाइडेन ज्यादातर नेशनल सर्वे में लीड कर रहे हैं। साथ ही उनके पास बड़े बैटलग्राउंड स्‍टेट में कम अंकों की मगर महत्‍वपूर्ण लीड भी है जो विजेता का ऐलान करने में मददगार साबित होने वाली है।

    ट्रंप की रैलियों में नियमों का उल्‍लंघन

    ट्रंप ने रैली में खुद को एक आशावान व्‍यक्ति घोषित किया और कहा कि अब महामारी के बाद देश अपनी दिशा बदल रहा है। जबकि हकीकत यह है कि रोजाना करीब 1000 लोग इससे मर रहे हैं। उन्‍होंने आने वाले समय में इसके अलावा और संभावित वैक्‍सीन के बारे में भी बात की जिसे अभी मंजूरी मिलना बाकी है। दूसरी तरफ बाइडेन ने ट्रंप के दावों को किनारे कर दिया। उनका कहना था कि देश में वायरस को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है। ट्रंप की रैली में हजारों समर्थक मौजूद थे और मास्‍क के साथ ही सोशल डिस्‍टेंसिंग भी लोगों ने जरूरी नहीं समझी। नियमों को जमकर तोड़ा गया और स्‍वास्‍थ्‍य विभागों के निर्देशों को भी मानने से इनकार कर दिया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US Election 2020: Donald Trump promises nation back to normal while Joe Biden says tough days are ahead.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X