• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: डोनाल्‍ड ट्रंप बोले- अगर बाइडेन जीत गए तो अमेरिका का मालिक बन जाएगा चीन

|

पेंसिलवेनिया। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सोमवार से जमकर रैलियां कर रहे हैं। मंगलवार को उन्‍होंने पेंसिलवेनिया के जॉन्‍सनटाउन में एक प्रचार अभियान में हिस्‍सा लिया। यहां पर एक बार फिर उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंदी डेमोक्रेट जो बाइडेन पर जमकर हमला बोला। ट्रंप ने चीन का नाम लेकर बाइडेन को निशाना बनाया है। ट्रंप ने कहा है कि उनके डेमोक्रेट प्रतिद्वंदी बाइडेन को देश का राष्‍ट्रपति चुना गया तो फिर वह उस टैरिफ को हटा लेंगे जो उनके प्रशासन की तरफ से चीन पर लगाया गया है।

donald-trump-us-election-2020.jpg
    US Election 2020: Trump बोले- अगर Biden जीते तो America का मालिक बन जाएगा China | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें-फ्लोरिडा की चुनावी रैली में WHO पर जमकर भड़के डोनाल्‍ड ट्रंप

    ट्रंप बोले-चीन के खिलाफ उठाए कड़े कदम

    ट्रंप ने जॉन मार्थ जॉन्‍सनटाउन-कैम्ब्रिया काउंटी एयरपोर्ट पर अपने समर्थकों को संबोधित किया। उन्‍होंने यहां कहा, 'मैंने अमेरिकियों की नौकरियों पर तेजी से बढ़ते खतरे को कमजोर करने के लिए सबसे कड़े कदम उठाए हैं। ह‍मनें उन से इतना शुल्‍क लिया कि उस रकम को अपने किसानों को दिया क्‍योंकि हमारे किसानों को निशाना बनाया गया था। हमने उनसे (चीन) से 28 बिलियन डॉलर वापस लिया है और हमारे पास अब बहुत रकम बची है।' ट्रंप ने आगे कहा, 'यह चुनाव सिर्फ एक साधारण विकल्‍प को चुनने के लिए हैं। अगर बाइडेन जीते तो चीन जीतेगा। ये सभी देश जीत जाएंगे। हमनें हर किसी को सजा दी है। अगर हम जीते, तो आप जीतेंगे, पेंसिलवेनिया जीतेगा और अमेरिका जीतेगा। यह बहुत ही साधारण है।' ट्रंप ने यह भी बताया कि उन्‍होंने चीन के फिटर्स और व्‍यापारियों पर कार्रवाई की है जो अमेरिका में नकली उत्‍पाद बेचते हैं।

    इसलिए चीन चाहता है बाइडेन जीतें चुनाव

    ट्रंप ने बाइडेन को 'सोता हुआ शख्‍स करार दिया और कहा कि यही वजह है जो चीन चाहता कि बाइडेन चुनाव जीत जाएं क्‍योंकि फिर वह अमेरिका की नौकरियों को चीन भेज देंगे।' ट्रंप के शब्‍दों में, 'बाइडेन मेरी तरफ से चीन पर लगाए गए शुल्‍क को खत्‍म कर देंगे और वह पहले ही यह कह चुके हैं। अगर यह सोता हुआ शख्‍स इस द पर आ गया तो फिर चीन, अमेरिका का मालिक बन बैठेगा।' कोरोना से मुक्‍त होने के बाद पेंसिलवेनिया वह दूसरी जगह है जहां पर ट्रंप की चुनावी रैली हुई है। इससे पहले वह फ्लोरिडा में रैली कर चुके हैं। ट्रंप अपने विमान एयरफोर्स वन से बिना मास्‍क से के बाहर आए और पोर्डियम पर जाने से पहले समर्थकों से हाथ तक मिला बैठे। ट्रंप ने फ्लोरिडा की रैली में कहा था कि वह अब कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित हैं और इसके साथ ही मास्‍क के उछालकर रैली में आए लोगों की तरफ फेंक दिया था। ट्रंप इस हफ्ते आइओवा, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना और फ्लोरिडा में रैलियां करने वाले हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US Election 2020: Donald Trump says China will have its own USA if Joe Biden is elected.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X