• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

14 अक्टूबर तक ब्रिटेन की संसद निलंबित, महारानी एलिजा बेथ ने दी मंजूरी

|

नई दिल्ली। ब्रिटिश संसद को 14 अक्टूबर तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। महारानी एलिजाबेथ की मंजूरी के बाद ब्रिटेन की संसद को 14 अक्टूबर तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संसद को 14 अक्टूबर तक निलंबित रखने की थी। वो संसद को निलं बित करवाना चाहते थे ताकि वो ब्रेक्जिट की अंतिम तिथि से दो हफ्ते पहले तक प्रस्तुत कर सकें। उनकी मांग को अब महारानी एलिजाबेथ ने मानते हुए ब्रिटेन की संसद को 14 अक्टूबर तक के लिए निलंबित कर दिया है। अब पारंपरिक पार्टी सम्मेलनों के समापन के बाद, इस संसद का दूसरा सत्र महारानी के अभिभाषण के साथ 14 अक्टूबर से शुरू होगा।

 UK Media: The Queen has approved order to suspend UK Parliament till 14 October, couple of weeks before Brexit deadline.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि उनकी कैबिनेट को इस योजना की जानकारी दी थी जिसमें ब्रेक्जिट को शीर्ष विधायी प्राथमिकता बताया गया है। उनका कहना है कि उनकी कैबिनेट 31 अक्टूबर तक इसे पारित करने के लिए 'तेजी से आगे बढ़ाएंगे। वहीं संसद निलंबित किए जाने पर ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन्स के अध्यक्ष जॉन बर्को ने कहा कि यह संवैधानिक आक्रोश को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में पहले जानकारी नहीं दी गई थी। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह स्पष्ट है कि निलंबन का मकसद 'ब्रेक्जिट पर चर्चा करने से संसद को रोकना और देश के भविष्य को तय करने के उसके कर्तव्य निभाने से रोक जैसा है।

पढ़ें-SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, बैंक बदलने जा रहा है ATM से पैसा निकालने का नियम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UK Media: The Queen has approved order to suspend UK Parliament till 14 October, couple of weeks before Brexit deadline.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X