• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फेसबुक पर ब्रिटेन का कड़ा एक्शन, सूचना उल्लंघन के लिए लगाया 5 अरब रुपए से अधिक का जुर्माना

|
Google Oneindia News

लंबंद, 20 अक्टूबर। दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर ब्रिटेन ने कड़ी कार्रवाई की है। यूके ने सूचना उल्लंघन के लिए फेसबुक पर 50 मिलियन पाउंड (5 अरब रुपए) से अधिक का जुर्माना लगाया है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब फेसबुक पर ऐसी कार्रवाई की गई है, पहले भी अपने यूजर्स की निजी जानकारी चुराने के आरोप सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लगते रहे हैं। यह पहली बार है जब ब्रिटेन में किसी कंपनी को सूचना उल्लंघन करते पाया गया।

UK fines Facebook over 50 million Pound for information breach

बता दें कि फेसबुक पर साल 2019 में भी 34 हजार करोड़ रुपए से अधिक का जुर्माना उसके अपने देश अमेरिका ने लगाया था। इस बीच ऐसी भी चर्चा है कि फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग जल्द ही कंपनी के नए नाम की घोषणा कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक कथित तौर पर कंपनी को एक नए नाम के साथ रीब्रांड करने की योजना बना रहा है। 28 अक्टूबर को मार्क जुकरबर्ग द्वारा किसी बड़ी घोषणा की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio: फेसबुक-व्हाट्सऐप के बाद अब जियो नेटवर्क हुआ डाउन, कॉलिंग और इंटरनेट यूजर्स परेशान

कंपनी की ओर से एक ब्लॉग शेयर किया गया है जिसमे कहा गया है कि हम अपने प्लेटफॉर्म पर हेट स्पीच को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। दरअसल हाल ही में वॉल स्ट्रीट जर्नल का एक लेख सामने आया था जिसमे फेसबुक पर हेट स्पीच को लेकर विस्तृत रिपोर्ट पेश की गई थी। लेकिन कंपनी का दावा है कि वह इस तरह के मसलों से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। हेट स्पीच फैलाने वाले पोस्ट को हटाया जाता है। फेसबुक के पूर्व कर्मचारी ने फेसबुक पर हेट स्पीच को लेकर चिंता जाहिर की थी। फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट,राजनीति से जुड़ी भ्रामक पोस्ट को एक बड़ी समस्या बताया था।

Facebook का नाम बदलने की तैयारी में CEO Mark Zuckerberg ? | वनइंडिया हिंदी

Comments
English summary
UK fines Facebook over 50 million Pound for information breach
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X