• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लंदन की अदालत ने नीरव मोदी की सातवीं बार खारिज की जमानत याचिका

|

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत याचिका ब्रिटेन की अदालत ने एक बार फिर से खारिज कर दी है। यह सातवीं बार है जब कोर्ट ने नीरव मोदी की जमानत याचिका को खारिज किया है। पंजाब नेशनल बैंक के 14 हजार करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार किया गया था। भारत सरकार ब्रिटेन से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही है।

Nirav Modi

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय अधिकारियों ने जज के सामने नीरव मोदी के पिछले व्यवहार पर आपत्तियां दर्ज करवाई हैं। उन्होंने कहा जज को सुझाव दिया कि नीरव मोदी को जमानत देना एक जोखिम होगा। नीरव मोदी इस समय दक्षिण पश्चिम लंदन की जेल में बंद है। यह मामला भारत की दो जांच एजेंसियों केंद्रीय जांच ब्यूरो और सतर्कता निदेशालय ने दायर किया था।

इस महीने की शुरुआत में, ब्रिटेन की अदालत ने चल रही प्रत्यर्पण की सुनवाई को 3 नवंबर तक बढ़ा दिया था। पिछले महीने, मोदी के कानूनी वकील ने यूके कोर्ट को बताया कि मामले का राजनीतिकरण होने के कारण नीरव मोदी की भारत में निष्पक्ष सुनवाई होने की संभावना नहीं है और वह भारतीय जेलों में पर्याप्त मेडिकल सुविधाओं की कमी के कारण 'आत्महत्या के हाई रिस्क' का सामना कर सकते हैं।

तीन पीडीपी नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया, बोले 'महबूबा की टिप्पणी से भावनाएं आहत हुईं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UK court rejects bail plea of fugitive diamantaire Nirav Modi for the seventh time
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X