• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UAE में 'इस्लामोफोबिक' पोस्ट डालने पर तीन भारतीयों को नौकरी से निकाला गया

|

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में सोशल मीडिया पर इस्लामोफोबिया (Islamophobic) से जुड़ीं पोस्ट करने पर तीन भारतीयों को नौकरी से निकाल दिया गया है या सस्पेंड कर दिया गया है। इससे कुछ दिन पहले ही यूएई में भारतीय राजदूत ने प्रवासी भारतीयों को हिदायत देते हुए ये कहा था कि सोशल मीडिया पर किसी भी करह की भड़काऊ पोस्ट न डालें।

indians, social media, UAE, united arab emirates, islamophobic, social media posts, coronavirus, jobs, भारतीय, सोशल मीडिया, यूएई, संयुक्त अरब अमीरात, सोशल मीडिया पोस्ट, नौकरी, कोरोना वायरस

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक यहां रह रहे करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर कार्रवाई हुई है। इन तीन भारतीयों में शेफ रावत रोहित, स्टोरकीपर सचिन किन्नीगोली और एक कैश कस्टोडियन हैं, जिनकी पहचान एंप्लायर की ओर से जाहिर नहीं की गई है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय प्रवासियों ने अपने राजदूत की चेतावनी को अनसुना कर दिया है। क्योंकि इस्लामोफोबिया से जुड़ीं सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर कार्रवाई का सामना करने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है।

इस मामले में राजकुमारी कासिमी ने भी कहा है कि अगर उनके देश में रह रहे भारतीयों ने नफरत फैलाने वाली पोस्ट कीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूएई की राजकुमारी के नाराजगी भरे ट्वीट के बाद ही भारतीय राजदूत को सामने आना पड़ा था। भारतीय राजदूत पवन कपूर ने 20 अप्रैल को भारतीयों को आगाह करते हुए कहा कि था कि इस तरह का व्यवहार न करें। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि भारत और यूएई किसी भी आधार पर भेदभाव के बिना सबसे साथ समान व्यवहार करते हैं। भेदभाव करना नौतिक और कानूनी दोनों ही मूल्यों के खिलाफ है। ये बात यूएई में रहने वाले सभी भारतीयों को ध्यान में रखनी चाहिए।

वहीं कंपनी के मालिक ने कहा है कि हमने उनका वेतन रोक दिया है। मामले में अभी जांच चल रही है। इस बारे (इस्लामोफोबिया) में जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है। जो भी शख्स किसी अन्य धर्म का अपमान करने या फिर नफरत फैलाने की कोशिश करेगा तो उसे गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

श्रमिकों से किराया वसूलने के आरोप पर रेलवे ने दिया जवाब, कहा- हम कोई टिकट नहीं बेच रहे हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
three more indians lose their jobs in UAE for islamophobic social media posts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X