• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक साल की उम्र में इस बच्चे ने किया ऐसा काम, हर महीने कमा रहा 75 हजार से ज्यादा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर: आज हर हाथ में मोबाइल है, जिस वजह से सोशल मीडिया की पहुंच सब जगह हो गई है। ये प्लेटफॉर्म बहुत से लोगों की किस्मत बदल रहा। लोग अपने अनोखे टैलेंट दिखा-दिखाकर रातभर में छा जा रहे हैं। अब एक बच्चे की स्टोरी सामने आई है, जो सबसे कम उम्र का ट्रैवल इन्फ्लुएंसर बन गया है। इसके अलावा वो अकेले ही महीने में 1000 अमेरिकी डॉलर कमा ले रहा, भारत के हिसाब से देखें तो ये राशि 75 हजार के करीब होगी।

3 हफ्ते की उम्र में पहली यात्रा

3 हफ्ते की उम्र में पहली यात्रा

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक बेबी ब्रिग्स के फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। वो अब तक 45 फ्लाइट्स में सफर कर चुका है। इसके अलावा अलास्का, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, यूटा और इडाहो समेत 16 अमेरिकी राज्यों का दौरा किया। बच्चे की मां जेस की भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही। उन्होंने बताया कि जब उनका बेटा तीन हफ्ते का था, तो उसने पहली यात्रा की। उसने अलास्का में भालू, येलोस्टोन नेशनल पार्क में भेड़ियों, यूटा में आर्क और कैलिफोर्निया में समुद्री तटों को देखा है।

 30 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स

30 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स

जब भी वो घूमने जाता उसकी मां उसकी तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर कर देतीं। शुरू में तो उसके फॉलोवर्स कम थे, लेकिन कुछ दिनों में वो छा गया। अब 30 हजार से ज्यादा लोग उसे सिर्फ इंस्टाग्राम पर फॉलो कर रहे हैं। उसकी मां पहले से ही पार्ट टाइम टूरिस्ट्स नाम से एक ब्लॉग चला रही थीं। जेस के मुताबिक 2020 में जब वो प्रेग्नेंट हुईं, तो वो घबरा गई थीं। उन्हें लगा कि उनका करियर खत्म, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।

कैसे आया आइडिया?

कैसे आया आइडिया?

जेस ने आगे कहा कि मैं और मेरे पति काम करते रहना चाहते थे, लेकिन बच्चे के साथ वो मुश्किल लग रहा था। एक दिन उन्होंने इंस्टाग्राम पर बच्चे का अकाउंट बनाने का सोचा। उस दौरान उन्होंने बेबी ट्रैवल से जुड़े अकाउंट खोजे, लेकिन एक भी नहीं मिला। उसी दिन उन्होंने सोच लिया कि उनका बच्चा बेबी ट्रैवल अकाउंट चलाएगा।

कोरोना से बचाया

कोरोना से बचाया

इसके बाद उन्होंने अपने बेटे के साथ खूब यात्रा की और उसके वीडियो इंस्टा पर डाले। जिसकी वजह से आज उनका बेटा दुनियाभर में फेमस हो रहा है। साथ ही वो 1000 डॉलर तक महीने में कमा लेता है। हालांकि जेस ने साफ किया कि वो अपने बच्चे को उस शहर में नहीं लेकर जाती, जहां पर कोरोना का खतरा ज्यादा रहता है।

VIDEO: तालाब से मछली पकड़ रहा था बच्चा, अचानक आया मगरमच्छ और चुरा ले गया फिशVIDEO: तालाब से मछली पकड़ रहा था बच्चा, अचानक आया मगरमच्छ और चुरा ले गया फिश

Comments
English summary
story of Baby Briggs who earning more than 75 thousand every month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X