• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पाक के पूर्व पीएम के पास 4 बकरियां, शहबाज शरीफ व इमरान खान की पत्नियां ज्यादा अमीर

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, 16 जून : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके पूर्ववर्ती इमरान खान की पत्नियां उनसे ज्यादा अमीर हैं। पाकिस्तान के चुनाव आयोग के पास 30 जून 2020 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए दायर संपत्ति के बयान के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पास दो लाख पाकिस्तानी रुपये (पीकेआर) की चार बकरियां है। डॉन अखबार के मुताबिक उनके पास छह संपत्तियां हैं, साथ ही विरासत में मिली संपत्तियां भी है।

photot

इमरान खान के पास क्या है?
प्रकाशित खबर के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही देश के बाहर कोई संपत्ति है। उसके पास कोई निवेश नहीं है और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 329,196 अमरीकी डालर और 518-पाउंड स्टर्लिंग के अलावा, बैंक खातों में पीकेआर 60 मिलियन से अधिक है।

बुशरा बीबी इमरान से ज्यादा अमीर
वहीं, उनकी पत्नी बुशरा बीबी की कुल संपत्ति 142.11 मिलियन पीकेआर है। वह चार संपत्तियों की मालकिन भी हैं। अब बात करते हैं,

पीएम शहबाज और नुसरत शहबाज कितने अमीर हैं?
मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पहली पत्नी नुसरत शहबाज के बारे में। वे भी अपने पति से ज्यादा अमीर हैं। उनके पास पीकेआर 230.29 मिलियन की संपत्ति है और लाहौर और हजारा डिवीजनों में नौ कृषि संपत्तियों और एक-एक घर की मालिकन हैं। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उनका विभिन्न सेक्टरों में महत्वपूर्ण निवेश भी है. जबकि उनके पति शहबाज के पास 141.78 मिलियन पीकेआर की देनदारी के साथ पीकेआर 104.21 मिलियन की संपत्ति है।

शहबाज की दूसरी पत्नी के पास कितनी संपत्ति
बता दें कि, पीएम शहबाज शरीफ की पत्नी नुसरत शहबाज पर पिछले साल लाहौर की एक जवाबदेही अदालत ने देश के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा दायर मनी लॉन्ड्रिंग संदर्भ में आरोप लगाया था। वहीं, उनकी दूसरी पत्नी तहमीना दुर्रानी की संपत्ति कई वर्षों से पीकेआर 5.76 मिलियन के आसपास है।

बिलावल भुट्टो जरदारी
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी घोषित अरबपतियों में शामिल हैं, जिनकी कुल संपत्ति 1.6 बिलियन पीकेआर है।

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह
वहीं, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के पास देश में 13 संपत्तियां हैं जिनका मूल्य पीकेआर 98 मिलियन है। वे पीकेआर 7.5 मिलियन मूल्य के एक वाहन के मालिक हैं और उनके पास लगभग 16 मिलियन पीकेआर नकद बैंकों में हैं।जानकारी के मुताबिक उनकी पत्नी के पास 100 तोला सोना है। पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और उनकी पत्नी के पास इस्लामाबाद में दो घर और 40 तोला सोना है।

ये भी पढ़ें : इमरान ने भारत की तारीफ में फिर पढ़े कसीदे, कहा, उनकी पॉलिसी बेहतरये भी पढ़ें : इमरान ने भारत की तारीफ में फिर पढ़े कसीदे, कहा, उनकी पॉलिसी बेहतर

Comments
English summary
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही देश के बाहर कोई संपत्ति है। उसके पास कोई निवेश नहीं है और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 329,196 अमरीकी डालर और 518-पाउंड स्टर्लिंग के अलावा, बैंक खातों में पीकेआर 60 मिलियन से अधिक है।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X