• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना महामारी के चलते सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों में ट्रैवल किया बैन

|
Google Oneindia News

जेद्दा, 23 मई : कोविड -19 के फिर से फैलने और पिछले कुछ हफ्तों में दैनिक कोविड मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। दुनियाभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए सऊदी अरब ने अपने नागरिकों पर भारत सहित सोलह देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि आज देश में लगातार चौथे दिन कोरोना के 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं। चिंता करने वाली बात यह है कि मृतकों की संख्या में ढाई गुना से अधिक की वृद्धि हो गई है।

    WHO On Monkeypox: 12 देशों में फैला मंकीपॉक्स, WHO ने दी ये चेतावनी | वनइंडिया हिंदी
    Saudi Arabia banned travel in 16 countries including India due to Corona epidemic

    गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक, सऊदी अरब के नागरिकों पर भारत समेत इन सोलह देशों की यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी है। इन देशों में लेबनान, सीरिया, तुर्की, ईरान, अफगानिस्तान, यमन, सोमालिया, इथियोपिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, लीबिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, आर्मेनिया, बेलारूस और वेनेज़ुएला शामिल हैं।

    इसके अलावा, सऊदी अरब में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता को आश्वासन दिया है कि देश में शून्य मंकीपॉक्स के मामलों का पता चला है। उप स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल्ला असिरी ने कहा है कि किंगडम में किसी भी संदिग्ध मंकीपॉक्स के मामलों की निगरानी और खोज करने की और यदि कोई नया मामला सामने आता है तो संक्रमण से लड़ने के लिए भी क्षमता है। उन्होंने कहा, "अब तक, मनुष्यों के बीच संचरण के मामले बहुत सीमित हैं, और इसलिए इससे होने वाले किसी भी प्रकोप की संभावना बहुत कम है, यहां तक ​​कि उन देशों में भी जहां मामलों का पता चला है।

    ओमिक्रोन से भी घातक है इसका सब वेरिएंट BA.4 और BA.5, जानें क्या है लक्षणओमिक्रोन से भी घातक है इसका सब वेरिएंट BA.4 और BA.5, जानें क्या है लक्षण

    इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 11 देशों में मंकीपॉक्स के 80 मामलों की पुष्टि की है और कहा है कि वे प्रकोप के कारण को बेहतर ढंग से समझने के लिए काम कर रहे हैं। शुक्रवार को जारी एक बयान में, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि वायरस कई देशों में कुछ जानवरों की आबादी में स्थानिक है, जिससे स्थानीय लोगों और यात्रियों में कभी-कभार इसका प्रकोप होता है।

    Comments
    English summary
    Saudi Arabia banned travel in 16 countries including India due to Corona epidemic
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X