• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारत के रुख पर यूक्रेन 'असंतुष्ट', दिल्ली में यूक्रेनी राजदूत बोले भारत की तरफ देख रहा देश

Russia Ukraine War, Russia Ukraine Conflict, Russia Ukraine Battle, Russia attack Ukraine, Russia Ukraine War start, russia ukraine news, ukraine russia news, ukraine news, russia ukraine, russia ukraine latest news, ukr
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 फरवरी: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा के बाद जंगी जहाज जमकर मिसाइलें बरसा रहे हैं। खबरों के मुताबिक यूक्रेन के 40 से ज्यादा सैनिक और करीब 10 नागरिकों की अब तक मौत हो गई है। भारतीय समय के अनुसार सुबह 5 बजे यह जंग शुरू हुई। इस बीच भारत में यूक्रेन के राजदूत डॉ. इगोर पोलिखा ने का कि हमें इस युद्ध को रोकने के लिए भारतीय नेतृत्व से समर्थन का इंतजार है।

Ukrainian

इस बीच राजदूत डॉ. इगोर पोलिखा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करने की भी अपील की। गुरुवार को अपने बयान में इगोर पोलिखा ने कहा कि रूस हमले के कारण उत्पन्न संकट पर भारत के रुख को लेकर उनका देश 'काफी असंतुष्ट' है। दरअसल भारत के रुख पर यूक्रेनी राजदूत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जारी संकट को लेकर भारत के रुख को यूक्रेन देख रहा है और इससे 'काफी असंतुष्ट' है। इसी के साथ यूक्रेनी राजदूत ने पैदा हुई विकट परिस्थिति को फिर से सामान्य बनाने के लिए भारत से समर्थन मांगा है।

यूक्रेन के राजदूत के मुताबिक भारत के रूस के साथ विशेष संबंध हैं। ऐसे में स्थिति को सामान्य और कंट्रोल में लाने के लिए भारत अपनी सक्रिय भूमिका निभा सकता है। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के उन कुछ चुनिंदा नेताओं में हैं, जिनकी बात को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सुनते हैं। उन्होंने आगे कहा कि नई दिल्ली को मास्को के साथ इस निकटता का इस्तेमाल यूक्रेन की स्थिति को कंट्रोल में लाने के लिए कर सकता है।

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में कैसा है मंजर, ये वीडियो बता रहे हैं पूरी कहानीरूस के हमले के बाद यूक्रेन में कैसा है मंजर, ये वीडियो बता रहे हैं पूरी कहानी

इधर, भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूक्रेन संकट पर अपना बयान देते हुए कहा कि यूक्रेन के हालात विषम हैं। भारत चाहता है कि बातचीत से रास्ता निकले। युद्ध के हालात ना बने। सरकार वहां फंसे भारतीयों को निकालने की कोशिश कर रही है. हालात खराब होने की वजह से विमान लैंड नहीं कर सका।

Comments
English summary
Russia Ukraine Conflict Ukraine envoy Igor Polikha statement on india position
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X