• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: कतर ने भारत समेत 13 देशों के नागरिकों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच कतर ने भारत समेत 13 अन्य देशों से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। कतर की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों को देखते हुए इंडिगो ने दोहा को जाने वाली फ्लाइट को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। वहीं भारत ने ईरान में फंसे अपने नागरिकों को निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 110,000 हो गई है।

Qatar bans entry of people from India amid coronavirus outbreak

कतर सरकार की ओर से आठ मार्च को जारी बयान में कहा गया है कि, दुनियाभर में कोविड-19 के फैलाव के मद्देनजर यह एहतियाती कदम उठाया गया है। यह अस्थायी पाबंदी बांग्लादेश, चीन, मिस्र, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपीन, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से आने वाले लोगों पर भी लागू होगी। सूत्रों ने बताया कि कतर एयरवेज ने भारत से उड़ानें भी रोक दी हैं। कतर एयरवेज दोहा से नई दिल्ली समेत 13 भारतीय शहरों के लिए साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करता है।

कतर सरकार के आदेश के मुताबिक, यह अस्थायी निलंबन आगमन पर वीजा, रेसिडेंस या वर्क परमिट समेत अस्थायी आगंतुकों समेत सब पर लागू होगा। इससे पहले कतर एयरवेज ने इटली से आनेजाने वाली उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित कर दी थी। कतर तक उड़ानों का संचालन करने वाली अन्य एयरलाइन इंडिगो, गोएयर तथा एयरइंडिया के संचालन पर भी इस प्रतिबंध का असर देखने को मिलेगा।

बता दें कि, देश में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 43 पर पहुंच गई है। हालांकि इनमें से 3 को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से एक-एक नया मामला सामने आया है। साथ ही बताया कि अब तक किसी की भी मौत की खबर नहीं है।

मध्य प्रदेश में बढ़ी कमलनाथ सरकार की मुश्किल, 17 विधायक हुए लापता: सूत्र

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Qatar bans entry of people from India amid coronavirus outbreak
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X