• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा आतंकी हमले को डोनाल्ड ट्रंप ने बताया भयावह

|

वाशिंगटन। 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भयावह बताया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमे इस मामले में कई तरह की रिपोर्ट मिली है, जल्द ही हम इसपर आधिकारिक बयान देंगे। पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। इस हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ओवल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर दक्षिण एशिया के दोनों पड़ोसी एक साथ आ जाएं तो काफी अच्छा होगा।

देंगे आधिकारिक बयान

देंगे आधिकारिक बयान

ट्रंप ने कहा कि मैंने इस घटना पर मैंने कई रिपोर्ट देखी है, हम इसपर सही समय पर आधिकारिक बयान देंगे। अगर दोनों देश साथ आ जाते हैं तो काफी अच्छा होगा। ट्रंप ने कहा कि यह आतंकी हमला काफी भयावह और भीषण है। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा था कि भारत को अपनी सुरक्षा करने का पूरा अधिकार है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद बोल्टन ने भारत के एनएसए अजीत डोवाल से फोन पर बात की थी और उन्हें आतंकवाद के खिलाफ साथ लड़ने का भरोसा दिया था।

पाकिस्तान जांच में करे भारत का सहयोग

पाकिस्तान जांच में करे भारत का सहयोग

स्टेट डिपार्टमेंट के डेप्युटि स्पोक्सपर्सन रॉबर्ट पैलाडिनो ने पुलवामा हमले के बाद भारत का मजबूती से समर्थन करते हुए कहा कि पाकिस्तान को इस आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा देनी चाहिए। पैलाडिनो ने कहा कि अमेरिका भारत की सरकार के साथ संपर्क में है और हम ना सिर्फ इस घटना में दुख जाहिर कर रहे हैं बल्कि भारत को मजबूत समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से अपील करते हैं कि वह इस आतंकी हमले की जांच में भारत की पूरी मदद करे और जो भी इसके लिए जिम्मेदार है उसे सजा दिलाए

40 जवान हुए थे शहीद

40 जवान हुए थे शहीद

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद सेना ने पुलवामा में आतंकियों के साथ एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर को ढेर कर दिया था। एनकाउंटर में सेना ने जैश के शीर्ष कमांडर आतंकी गाजी अब्दुल राशिद और कामरना को ढेर कर दिया था। जानकारी के अनुसार गाजी ने ही सीआरपीएफ दस्ते पर आत्मघाती हमले में शामिल आदिल अहमद डार को ट्रेनिंग दी थी।

गाजी था हमले का मास्टरमाइंड

गाजी था हमले का मास्टरमाइंड

पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए हमले का मास्‍टरमाइंड डार नहीं बल्कि पाकिस्‍तान का जैश आतंकी गाजी अब्‍दुल राशिद ही था। गाजी ने ही डार को हमले के लिए ट्रेनिंग दी और उसे आईईडी में एक्‍सपर्ट बनाया। सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो गाजी एक आईईडी एक्‍सपर्ट है और उसने ही इस पूरे हमले को अंजाम तक पहुंचाया था। गाजी राशिद पिछले वर्ष दिसंबर माह के मध्‍य में कश्‍मीर में दाखिल हुआ था।

इसे भी पढ़ें- मार्च से कांग्रेस शुरू करेगी मेगा चुनाव प्रचार अभियान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack: Donald Trump says attack was horrible urges to India Pak get along.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X