लंदन में पीएम मोदी: एंटी इंडिया ग्रुप करेंगे प्रोटेस्ट, प्रो मोदी ग्रुप मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वीडन का दौरा खत्म कर मंगलवार को कॉमनवेल्थ समिट में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन पहुंचेंगे। ब्रिटिश सरकार ने पीएम मोदी के वेलकम के लिए खास तैयारियां की हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें लंदन की सड़कों और सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर पर जोरदार विरोध का सामना करना पड़ सकता है। पीएम मोदी बुधवार को सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर पर प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे, लेकिन उस दौरान एंटी-इंडिया और प्रो-मोदी ग्रुप आमने सामने हो सकते हैं। हालांकि, ब्रिटिश पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम पहले से ही कर दिए हैं।

PM मोदी के लंदन दौरे पर दो ग्रुप हो सकते हैं आमने-सामने


लंदन में सिख संगठनों का कहना है कि वे मोदी का विरोध करेंगे और बताया जा रहा है कि वे पाकिस्तान समर्थक लोगों के साथ मिलकर एंटी-मोदी नारेबाजी कर सकते हैं। वहीं, ब्रिटेन में दक्षिण एशिया एकता समूह, साम्राज्यवादी विरोधी, नस्लवादी विरोधी ग्रुप पहले से मोदी के खिलाफ प्रोटेस्ट के लिए पहले ही ऐलान कर चुके हैं।

वहीं, दूसरी ओर ब्रिटेन में जो पीएम मोदी का वेलकम कर रहे हैं, वे इस प्रोटेस्ट का विरोध करते हुए नजर आएंगे। लंदन में रह रहे भारतीय समुदाय के कुछ लोगों ने कहा है कि इस बार जो भी पीएम मोदी का विरोध करते हुए दिखेंगे, उनको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। प्रो-मोदी ग्रुप पीएम मोदी का वेलकम करते हुए नजर आएंगे।

कॉमनवेल्थ समिट के दौरान पीएम मोदी ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, वहीं क्विन एलिजाबेथ के साथ स्पेशल डिनर में भी शिरकत करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान एक टेक इवेंट में भी हिस्सा लेंगे, जिसकी अगुवाई प्रिंस चार्ल्स करेंगे।

ये भी पढ़ें- आरक्षण पर शिवराज के मंत्री का बयान, 90% वाले की जगह 40% वाले को बैठाना देश के लिए घातक

ये भी पढ़ें- गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें- मशहूर डिजाइनर का विवादित बयान-पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pro and anti India group palnned to face-off for Modi's UK visit

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.