• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

विमान में टॉयलेट गया बीमार पायलट फंस गया अंदर, फ्लाइट में मची सनसनी, ऐसे हुई इमरजेंसी लैंडिंग

आपातकालीन लैडिंग की रिपोर्ट मिलने के बाद रनवे पर दमकल की पांच गाड़ियां और दो एबुलेंसों को रनवे पर भेज दिया गया।
Google Oneindia News

लंदन, जून 13: लंदन में उड़ान भर रही एक फ्लाइट के अंदर उस वक्त सनसनी मच गई, जब विमान के अंदर एक बीमार पायलय टॉयलेट करने जाता है और दरवाजा फंसने की वजह से पायलट अंदर ही फंस जाता है। पायलट के टॉयलेट के अंदर में फंसने के बाद विमान में सनसनी मच जाती है और फिर विमान को आपातकाली लैंडिंग कराने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

टॉयलेट में फंस गया पायलट

टॉयलेट में फंस गया पायलट

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, 12 जून की सुबह EasyJet उड़ान EZY6938 को उड़ान भरने के शुरूआकी घंटों में ही आपातकालीन लैंडिंग करवानी पड़ी। ये फ्लाइट ग्रीस के हेराक्लिओन से स्कॉटलैंड की राजधानी के लिए उड़ान भर रही थी। लेकिन, उड़ान भरने के कुछ घंटे के बाद विमान की तरफ से लाइव स्व्वाक 700 जारी कर दिया गया। जिसके बाद विमान को काफी मुश्किल परिस्थितियों में नियंत्रित किया गया। यात्रियों के अनुसार, पायलट को विमान के शौचालय में प्रवेश करते देखा गया था और जब तक विमान की आपातकालीन लैडिंग नहीं हो गई और फिर दरवाजे को नहीं खोला गया, तब तक पायलट टॉयलेट में ही फंसा रहा।

विमान की आपातालीन लैडिंग

विमान की आपातालीन लैडिंग

रिपोर्ट के मुताबिक, 12 जून की सुबह एक बजकर 20 मिनट पर फर्स्ट अफसर ने अपने कंट्रोल में ले लिया। वहीं, विमान कंपनी ने द सन से मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि, विमान की आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया, कि क्या फ्लाइट की लैडिंग होने के बाद पायलट को शौचालय से बाहर निकाला गया। हालांकि, चश्मदीद यात्रियों का दावा किया है, पायलट को किसी ने भी टॉयलेट से बाहर आते हुए नहीं देखा।

रनवे पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

रनवे पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

रिपोर्ट के मुताबिक, आपातकालीन लैडिंग की रिपोर्ट मिलने के बाद रनवे पर दमकल की पांच गाड़ियां और दो एबुलेंसों को रनवे पर भेज दिया गया। वहीं, फ्लाइट के को-पायलट ने घोषणा करते हुए कहा कि, मुख्य पायलट के अचानक बीमार होने के बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग करवानी पड़ रही है। वहीं, को-पायलट ने ये भी कहा कि, जहाज के कप्तान पिछले 13 घंटों से ड्यूटी पर थे। वहीं, यात्रियों ने बताया कि, खराब मौसम होने की वजह से फ्लाइट ने करीब 45 मिनट की देरी से उड़ान भरी थी और फिर फ्लाइट की एडिनबर्ग एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी।

हेराक्लिओन से एडिनबर्ग के लिए उड़ान

हेराक्लिओन से एडिनबर्ग के लिए उड़ान

ईज़ीजेट के एक प्रवक्ता ने द सन को बताया कि, 'ईज़ीजेट इस बात की पुष्टि कर सकता है कि 12 जून को हेराक्लिओन से एडिनबर्ग के लिए उड़ान EZY6938 ने कप्तान के अस्वस्थ होने के कारण एडिनबर्ग के पास पहुंचने पर आपातकालीन लैंडिंग का अनुरोध किया था और फिर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। वहीं, फर्स्ट अफसर ने कहा कि, तय संचालन प्रक्रियाओं के मुताबिक ही फ्लाइट रनवे पर उतरी और कैप्टन से एहतियात के तौर पर आगमन पर पैरामेडिक्स द्वारा मुलाकात की गई। (सभी तस्वीर प्रतीकात्मक)

चीन के समाज में महिलाओं की क्या है स्थिति, रेस्टोरेंट में पिटाई के बाद सवाल? सरकार का नहीं मिलता है साथचीन के समाज में महिलाओं की क्या है स्थिति, रेस्टोरेंट में पिटाई के बाद सवाल? सरकार का नहीं मिलता है साथ

Comments
English summary
The plane made an emergency landing after the ailing pilot got stuck in the toilet.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X