• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के सिंध में बड़ी बगावत! सिंध बनेगा हिंदुस्तान के नारे लगे, मुख्यमंत्री ने इमरान खान को बहरा कहा

|

इस्लामाबाद, जून 09: पाकिस्तान के सिंध में प्रांत में सरकार और देश के खिलाफ बड़े स्तर पर बगावत शुरू हो गया हो गया है और इमरान खान सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। लाखों लोग अलग अलग इलाकों में सड़कों पर उतरे हुए हैं और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि कई जगहों पर लोगों ने सिंध बनेगा हिंदुस्तान के नारे भी लगाए हैं। माना जा रहा है कि सिंध प्रांत में सरकार के खिलाफ गुस्सा इसलिए फूटा है क्यों कि सरकार की तरफ से सिंध में विकास के एक भी काम नहीं करवाए जा रहे हैं।

SINDH PORTEST

पाकिस्तान के सिंध में बगावत

पिछले एक हफ्ते से पाकिस्तान के अलग अलग हिस्सों में सिंध के रहने वाले लोग भारी प्रदर्शन कर रहे हैं और लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की संघीय सरकार सिंध के विकास पर ध्यान नहीं दे रही है। वहीं सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इमरान खान पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हें बहरा कहा है। सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली ने कहा कि जब वो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बात करते हैं तो उन्हें लगता है कि वो किसी बहरे शख्स से बात कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान में नेशनल इकोनॉमिक कमेटी की बैठक के दौरान सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंध प्रांत के विकास कार्यों को लटकाया जाता है और इमरान खान वहां विकास के काम होने देना नहीं चाहते हैं और उनसे बात करने का मतलब किसी बहरे से बात करने जैसा है।

सिंध में लोगों का भारी प्रदर्शन

पिछले एक हफ्ते से सिंध प्रांत में भारी प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन के दौरान रास्तों को रोक दिया है और कई जगहों पर धरना प्रदर्शन कर दिया है। वहीं, सिंध के प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पाकिस्तान की सरकार ने मीडिया को उनके धरना-प्रदर्शन को कवर करने से मना कर दिया है और सरकार के दबाव में आने से मीडिया उनके प्रदर्शन को नहीं दिखा रही है। आपको बता दें कि सिध और बलूचिस्तान से प्राकृतिक संसाधनों को तो पाकिस्तान की सरकार जमकर निचोड़ती है लेकिन सिंध और बलोचिस्तान में विकास के काम बिल्कुल नहीं होते हैं, जिसको लेकर अकसर प्रदर्शन होते रहते हैं। वहीं, पाकिस्तान के कुछ जर्नलिस्ट ने अपने यूट्यूब चैनलों पर कहा है कि सिंध प्रांत के प्रदर्शनकारियों ने सिंध बनेगा हिंदुस्तान और बलोचिस्तान बनेगा हिंदुस्तान के नारे लगाए हैं।

इमरान खान ने फिर जनता को बनाया बेवकूफ, अधिकारियों ने कबूला अमेरिका को सैन्य अड्डा देने की बात!इमरान खान ने फिर जनता को बनाया बेवकूफ, अधिकारियों ने कबूला अमेरिका को सैन्य अड्डा देने की बात!

English summary
There is a fierce demonstration in Sindh, Pakistan. At the same time, the Sindh CM has said that talking to Imran Khan is like talking to a deaf person.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X