• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत के एक इशारे पर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का Twitter अकाउंट सस्पेंड

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल का पर्सनल ट्विटर हैंडल सस्पेंड कर दिया गया है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, भारत की शिकायत के बाद ट्विटर ने फैजल के खिलाफ यह कदम उठाया है। पाकिस्तानी न्यूजपेपर एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में कथित भारतीय अत्याचार और कुलभूषण जाधव की सुनवाई के बाद भारतीय अधिकारियों के ट्विटर से शिकायत की थी, जिसके बाद मोहम्मद फैजल का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि, भारत की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं आया है।

पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का Twitter अकाउंट सस्पेंड

हालांकि, पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के रूप में (@ForeignOfficepk) फैजल का ट्विटर अकाउंट अभी भी एक्टिव है। फैजल इस वक्त हेग में हैं, जहां इंटरनेशनल कोर्ट जस्टिस (आईसीजे) में जाधव के मामले में सुनावाई चल रही है। सूत्रों की मानें तो फैजल अपने पर्सनल ट्विटर हैंडल से हर एक मिनट बाद जाधव की सुनवाई को लेकर अपडेट कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी वजह से भारत ने ट्विटर को शिकायत की और ट्विटर ने तुरंत एक्शन लेते हुए फैजल का ट्विटर हैंडल सस्पेंड कर दिया।

फैजल का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद पाकिस्तानी यूजर्स में गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोगों ने ट्विटर के इस कदम पर आपत्ति व्यक्त करते हुए फिर से रिज्यूम करने के लिए आग्रह किया है।

बता दें कि पिछले सप्ताह गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच गर्माहट लगातार बढ़ती जा रही है। पुलवामा हमले के बाद भारत के हैकर्स ने पाकिस्तान की सैकड़ों सरकारी वेबसाइटों को हैक कर दी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan's foreign minister's Twitter account suspends, after India complaint
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X