• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका चुनाव: बिडेन के समर्थन में आया 50 पूर्व रिपब्लिकन अधिकारियों का समूह, ट्रंप पर लगाए गंभीर आरोप

|

वॉशिंगटन। अमेरिका में अगले महीने होने वाला राष्ट्रपति चुनाव हर दिन दिलचस्प होता जा रहा है। पहली प्रेसिडेंसियल डिबेट के बाद अमेरिका की राजनीति और गरमा गई है। इसी बीच 50 से अधिक पूर्व रिपब्लिकन अधिकारियों ने इस चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन का समर्थन करने का फैसला किया है। ये समूह पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों का है। यह समूह उन कई रिपब्लिकन संगठनों में एक है जो इस चुनाव में राष्ट्रपति ट्रंप का विरोध कर रहा है।

Over 50 Republican Former U.S. National Security Officials Join Biden Endorsement
    Coronavirus Vaccine को लेकर Election से पहले Donald Trump के दांव को लगा झटका ! | वनइंडिया हिंदी

    बताया जा रहा है कि, बिडेन का समर्थन करने वालों में कई ऐसे लोग हैं जो ट्रंप प्रशासन में उनके साथ काम कर चुके हैं। इसके अलावा इस समूह में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने रिपब्लिकन राष्ट्रपतियों रोनाल्ड रीगन, जॉर्ज एच.डब्ल्यू बुश और जॉर्ज डब्ल्यू बुश के प्रशासन में वरिष्ठ रक्षा और सुरक्षा अधिकारियों के रूप में काम किया है। बिडेन का समर्थन करने वाले 56 नए लोगों में एफबीआई के एक पूर्व सह निदेशक ग्रेग ब्राउन शामिल हैं।

    इसके अलावा सीआईए के चीफ ऑफ स्टाफ लैरी, नेशनल इंटेलिजेंस के पूर्व उप निदेशक एल्डन मुनसन शामिल हैं। इस समूह ने गुरुवार से सात प्रतिस्पर्धी राज्यों में बिडेन के समर्थन में अखबरों में विज्ञापन दिए हैं। जिसमें इन्होंने 3 नवंबर को होने वाले चुनावों में बिडेन का समर्थन देने की बात कही है। इन राज्यों में पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, विस्कॉन्सिन, फ्लोरिडा, एरिज़ोना, उत्तरी कैरोलिना और टेक्सास है।

    विज्ञापन में ट्रंप पर राष्ट्रपति के रूप में सेवा करने के लिए अयोग्य होने का आरोप लगाया गया है। विज्ञापन में ट्रंप पर कोरोना वायरस के खिलाफ असफल लड़ाई का आरोप लगाया है। इस एड में आर्थिक मंदी का भी जिक्र किया गया है। विज्ञापन में नेशनल काउंटर टेरेरिज्मसेंटर के पूर्व निदेशक माइकल लेटर ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने अमेरिका को कम सुरक्षित कर दिया है। क्योंकि उन्होंने तथ्यों की उपेक्षा की, अमेरिका के खुफिया अधिकारियों की आलोचना और अमेरिकी सहयोगियों की अवहेलना की।

    fact check: वायरल फोटो में कटीले तार लपेटे महिला नहीं कर रही हाथरस घटना का विरोध, जानिए तस्वीर का सच

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Over 50 Republican Former U.S. National Security Officials Join Biden Endorsement
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X