क्या 2020 में ओप्रा विन्फ्रे लड़ेंगी ट्रंप के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव?

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। गोल्डन ग्लोबल अवॉर्ड्स 2018 समारोह में टॉक शो क्वीन ओप्रा विन्फ्रे ने अपने स्पीच में उन अटकलों को एक बार फिर तेज कर दिया है, जिसमें यह कयास लगाया जा रहा है कि वह 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ सकती है। ओप्रा विन्फ्रे लंबे समय से डेमोक्रेट समर्थक रही है और पिछले रविवार की अपने भाषण में हॉलीवुड इंडस्ट्री में लिंग असमानताएं और यौन उत्पीड़न पर सवाल खड़े करते हुए जबरदस्त स्पीच दिया था।

क्या 2020 में ओप्रा लड़ेंगी ट्रंप के खिलाफ चुनाव

न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, ओप्रा विन्फ्रे की चुनाव लड़ने की चर्चा को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वे मीडिया मुगल को हरा सकते हैं। हालांकि, ट्रंप को नहीं लगता है कि टीवी स्टार ओप्रा विन्फ्रे 2020 में उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। ट्रंप ने कहा, 'हां मैं ओप्रा को जानता हूं, मुझे ओप्रा पसंद, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो राष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रही हैं।'

पिछले रविवार को 63 वर्षीय ओप्रा विन्फ्रे ने सेसिल बी डिमेल लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार स्वीकार करने के बाद उसने एक पावरफुल स्पीच दी। काले रंग के लिबास में यौन उत्पीड़न के खिलाफ बोलते हुए ओप्रा ने इसके साथ ही समाज में बदलाव की आवश्यकता और लिंग और जातीय समानता की बातें भी मंच से कही।

ओपरा ने उन महिलाओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की जिन्हें दुर्व्यवहार और हमलों का सामना करना पड़ा। ओप्रा ने कहा, बहुत वक्त से लिए महिलाओं को सुना नहीं गया है, सच बोलने की हिम्मत नहीं हुई है। लेकिन अब वो वक्त गया। ओप्रा विन्फ्रे के चुनाव लड़ने को लेकर उनके लॉन्ग टाइम पार्टनर स्टेडमैन ग्रैहान ने कहा है कि यह लोगों के ऊपर है, अगर वे चाहेंगे तो वो इसके लिए मना नहीं करेगी। वहीं, अभी तक ओप्रा विन्फ्रे की तरफ से इस अफवाह पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Oprah Winfrey to run for President in 2020 against Donald Trump?
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.