• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से अपने देश को बचाने के लिए किम जोंग उन का आदेश, देखते ही गोली मार दो

|

वॉशिंगटन। दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लाखों लोगों की जान जा चुकी है और करोड़ो लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। कई देश इस संक्रमण की वैक्सीन तैयार करने में जुटे हैं। अलग-अलग देश कोरोना से बचने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं, लेकिन नॉर्थ कोरिया एक ऐसा देश है जो कोरोना से निपटने के लिए अजीबो-गरीब तरीके अपना रहा है। अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी दावे की मानें तो नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश को कोरोना से बचाने के लिए देखते ही गोली मारने का आदेश दिया है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

आपात काल का चरम लेवल लागू

आपात काल का चरम लेवल लागू

अमेरिका सेना में दक्षिण क्षेत्र के कमांडर का दावा है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह ने कोरोना संक्रमितों को गोली मारने का आदेश दिया है। अहम बात यह है कि पूरी दुनिया में कोरोना से लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन कोरोना नॉर्थ कोरिया में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। नॉर्थ कोरिया ने चीन सीमा को जनवरी माह में ही बंद कर दिया था ताकि नॉर्थ कोरिया में संक्रमण ना फैले। यही नहीं जुलाई माह में नॉर्थ कोरिया ने देश में आपातकाल के चरम लेवल को लागू कर दिया था।

बफर जोन में कोई दिखे तो गोली मार दें

बफर जोन में कोई दिखे तो गोली मार दें

यूएस फोर्सेज कोरिया के कमांडर रॉबर्ट अब्राम ने कहा कि सीमा बंद होने की वजह से स्मगलिंग काफी बढ़ गई है, जिसकी वजह से प्रशासन को इसमे हस्तक्षेप करना पड़ा है। नॉर्थ कोरिया की ओर से बफर जोन का निर्धारण किया गया है जोकि चीन की सीमा से 1-2 किलोमीटर तक है। अब्राम ने ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में बताया कि नॉर्थ कोरिया ने यहां पर नॉर्थ कोरियन स्पेशल ऑपरेशन फोर्सेस को तैनात किया है, यहां इन्हें निर्देश दिया गया है किक अगर यहां कोई भी दिखता है तो उसे देखते ही गोली मार दें।

ट्रंप के ट्वीट से साफ हुई तस्वीर

ट्रंप के ट्वीट से साफ हुई तस्वीर

बता दें कि हाल ही किम जोंग उन की सेहत को लेकर अलग-अलग खबरें सामने आई थीं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार सुबह एक ऐसा ट्वीट किया जिसने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। दरअसल, उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन की सेहत को लेकर हर दिन नए-नए दावे सामने आते हैं। पिछले महीने अगस्त में उत्तर कोरिया के पूर्व राजनयिक ने किम जोंग उन को लेकर दावा किया था कि वह कोमा में हैं। जिसके चलते उनकी बहन किम यो-जोंग को अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को संभालने की अधिकृत रूप से जिम्मेदारी दे दी गई है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी। इन तमाम अफवाहों के बीच ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा, 'किम जोंग उन अच्छी सेहत में हैं। उसे कभी कम मत आंकना!'

ट्रंप कई बार मिल चुके हैं किम जोंग से

ट्रंप कई बार मिल चुके हैं किम जोंग से

डोनाल्ड ट्रंप के इस दावे ने अब तानाशाह किम जोंग उन के बीमार और कोमा में होने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। बता दें कि अंतिब बार किम 1 मई को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में राज्य मीडिया के अनुसार दिखाई दिए थे। मालूम हो कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी अध्यक्षता के दौरान किम के साथ कई बार मुलाकात की है। ट्रंप उत्तर कोरिया के राज्य प्रमुख के साथ मुलाकात करने वाले पहले राष्ट्रपति बन गए हैं। हालांकि संबंधों को सामान्य करने के प्रयासों के बावजूद साल 2019 में ट्रंप की उत्तर कोरिया की यात्रा के बाद दोनों देशों के बीच शांति वार्ता टूट गया था।

इसे भी पढ़ें- चीन किसी इलाके का नाम बदले तो समझिए खतरा है, जानिए कब-कब किया ऐसा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
North Korea Kim Jong Un Shoot at Sight order to prevent country from coronavirus.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X