ओमान में भारतीय समुदाय के लोगों से बोले मोदी, यहां दिखा मिनी इंडिया

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पहली बार ओमान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने यहां भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के बाहर ओमान मेें एक मिनी इंडिया देख रहे हैं। मोदी ने कहा कि सरकार एक राजदूत नियुक्त करती है लेकिन आप सब यहां भारत के राजदूत हैं। उन्होंने कहा कि खाड़ी देशों के साथ भारत की व्यापारिक साझेदारी और दोस्ती लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि दुनिया हमें सम्मान दे रही है। ओमान के साथ भारत के एतिहासिक संबंध रहे हैं और इन संबधों में बीते सालों में एक नई गति आई है। उन्होंने कहा कि ओमान खाड़ी देशों में हमारा सबसे करीबी पड़ोसी है। पीएम मोदी ने कहा कि बीते तीन साल से एक नीति बनाकर खाड़ी देशों के साथ भारत के पुराने रिश्तों को आज के समय के मुताबिक एक नया जामा पहनाया जा रहा है, भारत की बढ़ती हुई प्रगति के साथ खाड़ी देशों की भारत में रूचि भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हम देश में आम लोगों तक विकास को पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, चीजों को ऑनलाइन करके आसानी की जा रही है।

modi

मोदी ने सुल्तान कुबूस स्टेडियम के शाहीबॉक्स से अपना संबोधन किया। ये बॉक्स सिर्फ सुल्तान कुबूस ने ही इस्तेमाल किया है, उनके बाद मोदी पहले नेता हैं जो इस बॉक्स से लोगों को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले स्टेडियम में कलाकारों ने कई शानदार कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। बड़ी तादाद में यहां भारतीय समुदाय के लोग मौजूद हैं।

modi
mo

अपनी तीन खाड़ी देशों की यात्रा के आखिरी पड़ाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को ओमान पहुंचे हैं। मस्कट में पीएम मोदी के पहुंचे पर उनका भव्य स्वागत हुआ। ओमान की मिनिस्टर काउंसिल के उपप्रधानमंत्री सैयद फहद बिन महमूद अल सैद ने उनका आगवानी की। इसके बाद सैयद फहद बिन महमूद अल सैद और प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मस्कट में हयात होटल के बाहर भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिले, भारतीय समुदाय के लोगों ने उन्हें ग्रीटिंग्स और कार्ड्स भी दिए। मोदी तीन खाड़ी देशों- फिलीस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई)और ओमान के दौरे पर हैं। वे फिलीस्तान और यूएई दौरे के बाद ओमान पहुंचे हैं।

Narendra Modi in oman, oman, muscat,
Narendra Modi in oman, oman, muscat,
Narendra Modi in oman, oman, muscat,
Narendra Modi in oman, oman, muscat,
Narendra Modi in oman, oman, muscat,
Narendra Modi in oman, oman, muscat,

पीएम मोदी की यूएई के क्राउन प्रिंस से मुलाकात, दोनों देशों में कई अहम समझौते

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narendra Modi in muscat meet Oman senior leaders and Indian community

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.