• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद पर चाकू से हमला, इलाज के दौरान तोड़ा दम

|
Google Oneindia News

लंदन, अक्टूबर 15। ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद सर डेविड एमेस पर उनके संसदीय क्षेत्र में जानलेवा हमला हुआ, जिसके बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। दरअसल, सर डेविड एमेस अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे, जब वो लोगों से मुलाकात कर रहे थे तो उसी वक्त हमलावर ने उनपर चाकू से हमला कर दिया। हमलावर ने कई बार चाकू से एमेस को गोदा। घटनास्थल पर ही उनका इलाज किया जा रहा था, लेकिन उनकी मौत हो गई। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

UK MP

लोगों से मुलाकात के दौरान हुआ हमला

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, 69 साल के सांसद सर डेविड एमेस पर ये हमला शुक्रवार दोपहर 12 बजे के करीब हुआ है। पुलिस ने बताया है कि इस हमले का एक ही आरोपी है, जो हमारे कब्जे में है। पुलिस ने घटनास्थल से चाकू को बरामद भी कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि जिस वक्त सांसद स्थानीय लोगों से मिल रहे थे, उस वक्त इस हमले को अंजाम दिया गया।

एमेस के निधन पर पार्टी में शोक

    Afghanistan mosque blast: कंधार प्रांत की मस्जिद में धमाका, 32 की मौत, 53 घायल | वनइंडिया हिंदी

    डेविड एमेस के निधन से पार्टी में शोक की लहर है। पार्टी के कई वरिष्ठ और उनके सहयोगियों ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। सांसद सर डेविड एमेस पूर्वी इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। डेविड एमेस 1983 में पहली बार बेसिलडन का प्रतिनिधित्व करते हुए सांसद चुने गए थे। इसके बाद 1997 में साउथेंड वेस्ट में चुनाव के लिए खड़े हुए।

    एमेस पर हुए इस हमले ने 2010 के उस हमले की याद को ताजा कर दिया है, जो लेबर लॉ मेकर सांसद स्टीफन टिम्स पर हुआ था। उन पर भी उनके निर्वाचन क्षेत्र के कार्यालय में चाकू से हमला हुआ था। उस हमले में स्टीफन बच गए थे।

    ये भी पढ़ें: काबुल के गुरुद्वारे में हथियार लेकर जबरन घुसा तालिबान, पवित्रता भंग की-Indian World Forumये भी पढ़ें: काबुल के गुरुद्वारे में हथियार लेकर जबरन घुसा तालिबान, पवित्रता भंग की-Indian World Forum

    Comments
    English summary
    Multiple time knife stabbed on MP David Amess in britain
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X