• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ हुआ बुरा बर्ताव तो प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा, जानिए पूरा मामला

|

नई दिल्ली। Mongolian PM Khurelsukh Ukhnaa resigns: एक साल पहले चीन के वुहान शहर में मिला कोरोना वायरस आज दुनिया के कोने-कोने में पहुंच चुका है। हाल ही में लक्ष्यद्वीप में पहला कोरोना संक्रमण का मामला आया, ऐसे कई और अन्य देश हैं जहां कोरोना वायरस तेजी अपने पैर पसार रहा है। इस बीच मंगोलिया (Mongolia) में महामारी की वजह से वहां के प्रधानमंत्री (Mongolian PM Khurelsukh Ukhnaa) को अपने पद का त्याग करना पड़ा। विदेश से आई इस अजीबोगरीब घटना की पूरी दुनिया में चर्चा है।

महिला के साथ हुई बदसलूकी

महिला के साथ हुई बदसलूकी

दरअसल, मामला पूर्व और मध्य एशियायी देश मंगोलिया का है जहां एक कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ बदसलूकी के बाद वहां के प्रधानमंत्री खुरेलसुख उखना (Khurelsukh Ukhnaa) को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। उन्हें अपना इस्तीफा इसलिए देना पड़ा क्योंकि पीड़ित महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद मंगोलिया की राजधानी में लोगों ने जबरस्द विरोध प्रदर्शन किया।

वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

वीडियो में कोरोना वायरस पॉजिटिव महिला के साथ बदसलूकी की घटना को देख लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक मंगोलिया की हाड़ कंपा देने वाली -25 डिग्री सेल्सियस की ठंड में महिला अपने नवजात बच्चे के साथ सिर्फ अस्पताल के कपड़ों और चप्पल में थी। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद महिला को काफी निर्मम तरीके से अस्पताल ले जाया जा रहा था।

मंगोलिया की ये है परंपरा

मंगोलिया की ये है परंपरा

वीडियो में महिला की स्थिति को देख लोगों को इसलिए भी गुस्सा आया क्योंकि मंगोलिया की परंपरा के अनुसार बच्चे को जन्म देने वाली महिला को एक महीने तक ठंड के मौसम में बाहर नहीं निकलने दिया जाता। इसके अलावा खाने में भी उन्हें गर्म भोजन दिया जाता है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद करीब 5 हजार की संख्या में लोग राजधानी उलानबातर में जमा हुए।

Khurelsukh Ukhnaa ने दिया इस्तीफा

Khurelsukh Ukhnaa ने दिया इस्तीफा

प्रदर्शनकारियों ने सरकारी कार्यालयों के सामने भी विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कई लोगों का यह भी दावा था कि मंगोलिया की सरकार युवाओं को रोजगार देने में भी असफल रही है, इसके अलावा देश की अर्थव्यवस्था को भी काफी नुकसान हुआ है। इस विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री Khurelsukh Ukhnaa ने संसद को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

डिप्टी पीएम और हेल्थ मिनिस्टर ने भी छोड़ा पद

डिप्टी पीएम और हेल्थ मिनिस्टर ने भी छोड़ा पद

Khurelsukh Ukhnaa ने अपने इस्तीफे के साथ बयान में लिखा, मैं जनता की मांग का सम्मान करता हूं और पूरे घटनाक्रम की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे रहा हूं। हालांकि अभी पीएम का इस्तीफा संसद में मंजूर नहीं हुआ है, वहीं प्रोटेस्ट के बाद सीनियर हेल्थ अधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि महिला का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा देख मंगोलिया के डिप्टी पीएम और हेल्थ मिनिस्टर भी इन प्रदर्शनों के बाद इस्तीफा दे चुके हैं।

राष्ट्रपति बनते ही जो बाइडेन ने बदला डोनाल्ड ट्रंप का फैसला, पेरिस जलवायु समझौते में दोबारा शामिल होगा अमेरिका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mongolian PM Khurelsukh Ukhnaa resigns after misbehaving with women
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X