• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दुनिया का सबसे छोटा धनकुबेर, 6 साल की एज में प्राइवेट जेट, मैंशन और लैम्बॉर्गिनी जैसी लग्जरी कारों का मालिक !

महज 6 साल की एज में मोम्फा प्राइवेट जेट, मैंशन और लैम्बॉर्गिनी जैसी लग्जरी कारों के मालिक मोम्फा जूनियर सबसे युवा अरबपति हैं। Mompha Junior youngest billionaire of world in nigeria
Google Oneindia News

नाइजीरिया, 30 जुलाई : करोड़ों-अरबों रुपये का मालिक होने का ख्वाब तो न जाने कितने लोग देखते हैं, लेकिन आज के दौर में कम लोग ही ऐसे होते हैं, जिनके पास अरबों रुपये की संपत्ति हो। संक्षेप में कहें तो धनकुबेर हो। इन्हीं कुछ चुनिंदा लोगों में एक हैं मोम्फा। महज 6 साल की एज में मोम्फा प्राइवेट जेट, मैंशन और लैम्बॉर्गिनी जैसी लग्जरी कारों के मालिक हैं। दावा किया जा रहा है कि ये दुनिया का सबसे छोटा धनकुबेर है। इतनी कम उम्र में करोड़ों-अरबों रुपये का मालिक बने मोम्फा की कहानी किसी परीकथा से कम नहीं। पढ़ें-

Recommended Video

    World का सबसे कम उम्र का ये अरबपति, Private Jet और Lamborghini के मालिक | वनइंडिया हिंदी | *News
    मोम्फा के पास अपनी हवेली

    मोम्फा के पास अपनी हवेली

    मोम्फा जूनियर - दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति होने का दावा करते हैं। यूं तो छह साल की उम्र खेलने-कूदने और मस्ती करने की होती है, लेकिन इतनी छोटी सी एज में मोम्फा के पास अपनी हवेली है। हवेली के मालिक होने के अलावा मोम्फा के पास प्राइवेट जेट भी है, जिससे वे नाइजीरिया के बाहर का सफर करते हैं।

    इंस्टाग्राम पर 25,000 फोलोअर्स

    इंस्टाग्राम पर 25,000 फोलोअर्स

    खेलने-कूदने की एज में प्राइवेट जेट से दुनिया की यात्रा करने वाले इस बच्चे के बारे में दावा है कि मोम्फा जूनियर दुनिया का सबसे कम उम्र का अरबपति हैं। इनका असली नाम मोहम्मद अवल मुस्तफा (Muhammed Awal Mustapha) है। इंस्टाग्राम पर 25,000 फोलोअर्स के साथ मोम्फा अपनी धमाकेदार जीवन शैली शेयर करते रहते हैं।

    करोड़ों की कीमत वाली कार

    करोड़ों की कीमत वाली कार

    इंस्टाग्राम की एक पोस्ट में मोम्फा क्रीम कलर की Bentley Flying Spur के बोनट पर बैठे देखे जा सकते हैं। इस पोस्ट की कैप्शन में लिखा गया है कि उनके पिता ने उनके लिए पहली कार खरीदी थी। प्री-टीन इन्फ्लुएंसर मोम्फा के वाले घर के बाहर एक पीले रंग की फेरारी सहित चार और लग्जरी कारें खड़ी दिखाई देती हैं।

    लग्जरी कारों का बेड़ा

    लग्जरी कारों का बेड़ा

    एक दूसरी पोस्ट में मोम्फा लाल लेम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर की बोनट पर बैठेने के अलावा डिजाइनर कपड़े पहने हुए हैं। उन्होंने पोस्ट कैप्शन में लिखा: "मुझे जन्मदिन मुबारक हो।" दुबई में उनके विशाल लग्जरी घरों में से एक के बाहर पीले रंग की फेरारी सहित अधिक और गाड़ियां भी देखी जा सकती हैं।

    लाइफस्टाइल के लिए सुर्खियों में मोम्फा

    लाइफस्टाइल के लिए सुर्खियों में मोम्फा

    मोम्फा अरबपति नाइजीरियाई इंटरनेट सेलिब्रिटी इस्माइलिया मुस्तफा का बेटा है, जो मोम्फा नाम से लोकप्रिय जाता है। मोम्फा सीनियर भी अपने बेटे की तरह ही महंगी चीजों के शौकीन हैं। अपने असाधारण खर्च और शानदार लाइफस्टाइल के लिए सुर्खियों में मोम्फा और उनकी फैमिली नाइजीरिया के लागोस और यूएई में अपने घरों के बीच घूमती है। एक मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ मोम्फा अक्सर फोटो शेयर करते हैं।

    छठे जन्मदिन पर मोम्फा ने खरीदी हवेली

    छठे जन्मदिन पर मोम्फा ने खरीदी हवेली

    तस्वीरों में मोम्फा को सात सितारा होटलों में, हाइपरकार की ड्राइविंग सीट पर देखा जा सकता है। 2019 में अपने छठे जन्मदिन पर मोम्फा जूनियर ने अपनी पहली हवेली खरीदी। उन्होंने उस समय कथित तौर पर लिखा था: "अपने घर का मालिक होना अब तक की सबसे अच्छी भावनाओं में से एक है। इसे शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता है, इसे पैसे में नहीं मापा जा सकता है।

    दो बच्चों के पिता मोम्फा सीनियर

    दो बच्चों के पिता मोम्फा सीनियर

    "घर का मालिक होना एक ऐसी भावना है जो आश्वस्त करता है कि तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद आपके पास जाने के लिए एक जगह है...। एक ऐसी जगह जो आपको कभी जज नहीं करेगी और हमेशा आपको खुली बाहों से आमंत्रित करेगी... द सन की रिपोर्ट के मुताबिक दो बच्चों के पिता मोम्फा सीनियर अपनी बीवी को कैश मैडम कहते हैं।

    कपड़ों में गुच्ची जैसे ब्रांड्स

    कपड़ों में गुच्ची जैसे ब्रांड्स

    मोम्फा के पिता ने कहा, "सबसे कम उम्र का मैंशन ओनर मुम्फा, कपड़ों में गुच्ची जैसे ब्रांड्स पहनते हैं। कहा जाता है कि मोम्फा ने निवेश में जाने से पहले लागोस में एक ब्यूरो डी चेंज बिजनेस से अपना भाग्य बनाया था। लेकिन अब वह 10 मिलियन पाउंड से अधिक के लॉन्ड्रिंग के आरोप में आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं।

    नाइजीरिया में लगे करप्शन के आरोप

    नाइजीरिया में लगे करप्शन के आरोप

    इस साल की शुरुआत में, एक अदालत ने नाइजीरिया की भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसी के दावों पर सुनवाई की कि मोम्फा ने अपनी संपत्ति को लक्जरी घड़ियों और अन्य "चल संपत्ति" बताकर छुपाया था। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, मोम्फा के पिता को हिरासत में भी भेजा गया था। इसके बाद £ 350,000 की जमानत पर रिहा कर दिया गया।

    ये भी पढ़ें- सात साल के बच्चे को घर में बंद कर प्रेमी से मिलने गई मां, मासूम की मौत के अपराध में हुई जेलये भी पढ़ें- सात साल के बच्चे को घर में बंद कर प्रेमी से मिलने गई मां, मासूम की मौत के अपराध में हुई जेल

    Comments
    English summary
    Mompha Junior youngest billionaire of world in nigeria
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X