• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

माइक पोंपेयो बोले-चीन ने जानबूझकर छिपाई कोरोना वायरस के जानलेवा होने की जानकारी

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपेयो ने कहा है कि चीन ने जानबूझकर कोरोना वायरस की गंभीरता को छिपाया है। उन्‍होंने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के प्रशासन के उस दावे को आगे बढ़ाया जिसमें कहा गया था कि चीन ने कोशिशें की कि इस बात को दुनिया से छिपाया जा सके कि कोविड-19 वायरस कितना जानलेवा है। प्रशासन ने यह भी कहा कि चीन ने महामारी की गंभीरता को तो छिपाया ही साथ ही मेडिकल सप्‍लाई का ढेर इकट्ठा कर कर लिया।

mike pompeo

<strong>यह भी पढ़ें-पोंपेयो बोले- चीन ने दुनिया को बहुत दर्द दिया‍, अदा करनी पड़ेगी इसकी कीमत</strong>यह भी पढ़ें-पोंपेयो बोले- चीन ने दुनिया को बहुत दर्द दिया‍, अदा करनी पड़ेगी इसकी कीमत

चीन को सजा देने के प्‍लान पर आगे बढ़ रहे ट्रंप

पोंपेयो ने रविवार को एबीसी न्‍यूज के 'दिस वीक' को दिए इंटरव्‍यू में यह बात कही है। उनसे पूछा गया था कि चीन ने जानबूझकरर जनवरी की शुरुआत में मेडिकल सप्‍लाई को इकट्ठा किया औरर कोविड-19 की गंभीरता को छिपाया? इस पर उन्‍होंने कहा, 'आपने एकदम सही बात कही है। हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ने वह सब किया जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि दुनिया को सही समय पर पता न चल सके कि क्‍या हो रहा है।' पोंपेयो ने यह टिप्‍पणी ऐसे समय की है कि जब ट्रंप प्रशासन की तरफ से चीन को सजा देने के प्‍लान को आगे बढ़ाया जा रहा है। राष्‍ट्रपति ट्रंप कह चुके हैं कि वह कई मोर्चो पर महामारी पर चीन को सजा देने की तैयारी में हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अब दोनों देशों के रिश्‍तों में और कड़वाहट आ सकती है। सीएनएन ने ट्रंप प्रशासन के सूत्रों के हवाले से बताया है कि कई विकल्‍पों पर विचार चल रहा है जिसमें प्रतिबंधों से लेकर अमेरिकी कर्ज बाध्यता और नई ट्रेड पॉलिसी का निर्धारण करना भी शामिल है। सूत्रों की मानें तो अमेरिका चीन और दूसरे देशों को यह संदेश देना चाहता है कि उन्‍हें अपनी जिम्‍मेदारियां समझनी होगी।

English summary
US secretary of State Mike Pompeo says China intentionally concealed Coronavirus severity.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X