• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्वॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड के पिता को डोनेट की किडनी, डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी मुलाकात

|

न्यूयॉर्क: अमेरिका में एक शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड के पिता को किडनी डोनेट कर दी। उनके पिता कई साल से बीमारी से जूझ रहे थे। अमेरिका में रहने वाले इस शख्स का नाम एंड्रयू मेयजैक है और उनकी उम्र 23 साल है। वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एशले टरकोट के साथ न्यूयॉर्क में रहते हैं। जब उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड से उसके पिता पॉल टरकोट की बीमारी के बारे में सुना तो उन्होंने पॉल को किडनी देने का फैसला लिया।

ब्वॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड के पिता दी किडनी

ब्वॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड के पिता दी किडनी

दरअसल पॉल टरकोट को किडनी की बीमारी की वजह से हफ्तें मे कई बार डायलिसिस से गुजरना पड़ा था। एंड्रयू ने डब्ल्यूएचएएन को बताया कि मैंने कुछ हफ्ते इसके बारे में रिसर्च की। इसके बाद मैंने एशले को बताया कि वो उसके पिता का डोनर बनने के लिए टेस्ट करवाना चाहता है। इसके बाद तीन से चार महीने तक संभावित डोनर बनने के लिए मेरे कई टेस्ट हुए। टेस्ट सफल होने के बाद मुझे उसके पिता के डोनर के तौर पर मंजूरी मिल गई।

एशले को नहीं हुआ विश्वास

एशले को नहीं हुआ विश्वास

एशले टरकोट ने बताया कि जब एंड्रयू ने उसके पिता को किडनी डोनेट करने की बात की, उस समय मैं स्तब्ध हो गई और मुझे विश्वास नहीं हुआ। दरअसल वो ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए मुलाकात करने के बाद कुछ दिन बाद ही मिले थे। एशले ने आगे बताया कि मैं हैरान थी, क्योंकि मुझे बिल्कुल आइडिया नहीं था कि वो इस बारे में विचार कर रहा है। एक बार जब मैं इस शुरुआती हैरानी से बाहर आई तो ये वास्तव में बहुत अच्छा था।

गुड मॉर्निंग अमेरिका में शेयर की कहानी

गुड मॉर्निंग अमेरिका में शेयर की कहानी

परिवार ने बाद में गुड मॉर्निंग अमेरिका में अपनी कहानी शेयर की। एशले टरकोट के पिता पॉल टरकोट ने कहा कि वो किशोर अवस्था से ही इस बीमारी से जूझ रहे थे। साल 2011 में आईजीए नेफ्रोपैथी के जरिए उनकी बीमारी का निदान किया गया था।

'मेरे लिए सपने की तरह था'

'मेरे लिए सपने की तरह था'

पॉल टरकोट ने कहा कि मुझे लगता है कि ये मेरे लिए एक सपने की तरह था। मुझे वास्तव में नहीं पता था कि मुझे क्या सोचना है। मैं अपने स्वास्थ के बारे में अधिक चिंतित था। टरकोट
ने डब्ल्यूएचएएम को बताया कि उनकी बेटी का प्रेमी किडनी देने के लिए योग्य था। मैं आभारी हूं कि एंड्रयू ने मेरी जान बचाई। 1 अक्टूबर को दोनों की सफल प्रत्यारोपण सर्जरी हुई।

एंड्रयू को लेकर था परेशान

एंड्रयू को लेकर था परेशान

एशले के पिता पॉल ने बताया कि जब उन्हें एंड्रयू के निर्णय के बारे में बताया गया तो वह परेशान हो गए। पॉल सोच में पड़ गए, क्योंकि एंड्रयू के सामने उनकी पूरी जिंदगी पड़ी थी। एंड्रयू को आगे नौकरी करनी है, इसके अलावा उन्हें अपने जीवन में आगे जाकर बीमारियों से भी लड़ना है।

VIDEO: जब स्कूल से बेटी पहनकर आई ऐसी जैकेट जो पेरेंट्स ने नहीं खरीदी थी, ऐसे हुई पूछताछVIDEO: जब स्कूल से बेटी पहनकर आई ऐसी जैकेट जो पेरेंट्स ने नहीं खरीदी थी, ऐसे हुई पूछताछ

English summary
Man donates kidney to girlfriend father in us after meet on a dating aap
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X