• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आतंकियों की गोली का शिकार हुईं मलाला यूसुफजई ने 'ऑक्सफोर्ड' से किया ग्रेजुएशन, पति के साथ शेयर की तस्वीरें

लड़कियों की शिक्षा और शांति के लिए आतंकियों की गोली का शिकार हुईं मलाला यूसुफजई ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।
Google Oneindia News

लंदन, 28 नवंबर। लड़कियों की शिक्षा और शांति के लिए आतंकियों की गोली का शिकार हुईं मलाला यूसुफजई ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। इस मौके पर मलाला ने अपने पति के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। आपको बता दें कि विश्व के जाने-माने विश्वविद्यालय से मलाला ने दर्शन, राजनीति और अर्थशास्त्र में स्नातक किया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की ग्रेजुएशन से सेरेमनी की फोटोज

सोशल मीडिया पर शेयर की ग्रेजुएशन से सेरेमनी की फोटोज

मलाला ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी ग्रेजुएशन सेरेमनी की फोटो शेयर की थीं, जो कोरोना की वजह से लेट हो गई थी। इन तस्वीरों में मलाला काफी खुश नजर आ रही हैं। इस दौरान मलाला वही पोशाक पहने नजर आईं जो डिग्री लेते वक्त प्रत्येक छात्र पहनता है। उन्होंने अपने माता-पिता और पति असर मलिक के साथ भी तस्वीरें साझा की हैं। उनके पिता जियाउद्दीन यूसुफजई ने भी सोशल मीडिया पर इस समारोह की तस्वीरें साझा की हैं। ट्विटर पर मलाला को स्नातक की डिग्री लेते हुए फोटो शेयर कर उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा- खुसी और कृतज्ञता के क्षण। मलाला ने आधिकारिक तौर पर ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। उन्होंने मलाला के पति के साथ भी एक फोटो साझा की है, जो इस समारोह में शरीक हुए।

शादी करने के बाद लोगों के निशाने पर आई थीं मलाला

शादी करने के बाद लोगों के निशाने पर आई थीं मलाला

असर और मलाला ने हाल ही में मध्य इंग्लैंड के बर्मिंघम में एक निजी समारोह में शादी की। हालांकि उनकी शादी पर सवाल उठाते हुए कुछ लोगों ने कहा था कि मलाला ने जून में संबंधों को लेकर विरोधाभासी बयान दिया था कि, 'मुझे अभी भी समझ में नहीं आता कि लोगों को शादी क्यों करनी पड़ती है। यदि आप अपने जीवन में एक व्यक्ति चाहते हैं, तो आपको शादी के कागजात पर हस्ताक्षर करने की क्या ज़रूरत है, यह सिर्फ एक साझेदारी क्यों नहीं हो सकती?' शादी करने के बाद लोगों ने कहा कि मलाला खुद अपने बयान पर कायम नहीं रही। हालांकि सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में मलाला ने सफाई देते हुए कहा कि वह कभी भी शादी के खिलाफ नहीं रहीं। हालांकि पितृसत्ता और स्त्री द्वेष के कारण उन्हें शादी को लेकर चिंता थी।

सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता हैं मलाला

सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता हैं मलाला

मलाला उस समय 15 साल की थीं जब स्कूल जाते वक्त उन्हें आतंकवादियों ने गोली मार दी थी, लेकिन खुशकिस्मती से मलाला बच गईं और बाद में उन्हें लड़कियों की शिक्षा और शांति के लिए आवाज उठाने के लिए साल 2014 में उन्हें शांति के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मलाला नोबेल पुरस्कार पाने वाली सबसे कम उम्र की महिला हैं।

Fat To Fit: स्मृति इरानी के अलावा इन नामी हस्तियों ने वेट घटाकर चौंकायाhttps://hindi.oneindia.com/photos/apart-from-smriti-irani-these-famous-personalities-surprised-by-reducing-their-weight-oi71436.htmlhttps://hindi.oneindia.comFat To Fit: स्मृति इरानी के अलावा इन नामी हस्तियों ने वेट घटाकर चौंकायाApart from Smriti Irani, these famous personalities surprised by reducing their weight. Fat To Fit: स्मृति इरानी के अलावा इन नामी हस्तियों ने वेट घटाक...

Comments
English summary
Malala Yousafzai graduated from Oxford University, shared pictures with husband
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X