• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Maple Tunnel : इस सुरंग में बिना लाइट के जाती है ट्रेन, देखिए रोमांचक सफर

जापान के "मेपल टनल" में ट्रेन का सफर काफी रोमांचक है। इंटरनेट पर वायरल वीडियो लाखों लोगों को दीवाना बना रही है। japan Maple Tunnel breathtaking view viral video
Google Oneindia News

टोक्यो, 15 सितंबर : जब आप ट्रेनों में यात्रा करते हैं तो आप अपने आस-पास की सुंदरता से अक्सर चकित होते होंगे। यात्रियों की आंखों के सामने से गुजरने वाले कई दृश्य ऐसे होते हैं जो आपको स्तब्ध कर देते हैं। ऐसा ही कमाल का नजारा जापान की सुरंग में देखने को मिला। कमाल की बात ये कि इस सुरंग में प्रवेश करते समय ट्रेन की लाइट बंद कर दी जाती है। बिना लाइट जलाए सुरंग में प्रवेश करने वाली इस ट्रेन का चमत्कारिक सफर लोगों को दीवाना बना रहा है। बाहरी प्रकाश में ट्रेन के दोनों तरफ पेड़ों की आकृति देखी जा सकती है। उस पर रंगबिरंगी रौशनी से खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं।

मेपल टनल का लुभावना दृश्य

मेपल टनल का लुभावना दृश्य

किसी भी सफर में प्राकृतिक सौंदर्य लोगों को लुभाता है। प्राकृतिक नजारों के अलावा कई बार कृत्रिम सौंदर्य भी ऐसा होता है, जिस पर बस एकटक देखने का मन होता है। ऐसे ही कमाल के नजारों वाली यात्रा है जापान में क्योटो के पास, कुरामा लाइन पर। ईज़ान इलेक्ट्रिक रेलवे ट्रेन के अंदर से "मेपल टनल" का लुभावना दृश्य इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

बिना लाइट के सुरंग में ट्रेन

बिना लाइट के सुरंग में ट्रेन

जापान के मेपल टनल की वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। मंगलवार को ट्विटर पर टारस ग्रेस्को (Taras Grescoe- @grescoe) नाम के यूजर ने वीडियो शेयर की। ट्रेन के अंदर रिकॉर्ड की गई वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन के सुरंग में प्रवेश करने से पहले ड्राइवर लाइट बंद कर देता है।

सुरंग की सुंदरता का दृश्य दिल चुराने वाला

सुरंग की सुंदरता का दृश्य दिल चुराने वाला

कुछ सेकंड की वीडियो के बाद मेपल के पेड़ों के आश्चर्यजनक रंग देखे जा सकते हैं। वीडियो फ्रेम में ट्रेन के इंटीरियर से मेपल के शानदार पेड़ों और ट्रेन के बाहर सुरंग की सुंदरता का दृश्य दिल चुराने वाला है।

10 महीनों के बाद वीडियो वायरल

10 महीनों के बाद वीडियो वायरल

जापान की मेपल टनल में ट्रेन की वायरल वीडियो क्लिप पर एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक मूल रूप से नवंबर 2021 में ट्विटर पर Minato Fumituki नाम के एक यूजर ने इस वीडियो को पोस्ट किया था। हालांकि, करीब 10 महीनों के बाद अब ये वीडियो वायरल हो रही है।

कुरामा लाइन पर ईज़ान इलेक्ट्रिक रेलवे

कुरामा लाइन पर ईज़ान इलेक्ट्रिक रेलवे

मेपल टनल की वीडियो के साथ Taras Grescoe ने कैप्शन में लिखा, "यह आश्चर्यजनक है। आगंतुकों को शरद ऋतु के पत्तों को बेहतर ढंग से देखने की कोशिश। कुरामा लाइन पर ईज़ान इलेक्ट्रिक रेलवे ट्रेन का चालक रोशनी बंद कर देता है। इससे यात्रियों को क्योटो के बाहर इस "मेपल टनल" का भरपूर आनंद मिलता है। सफर करने वाले बेहतर ढंग से सुरंग का नजारा देख सकते हैं।

नीचे देखें वीडियो---

लगभग 9 लाख व्यूज

Taras Grescoe ने मेपल टनल को जापान की रेल संस्कृति से प्यार करने का एक और कारण करार दिया। शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को लगभग 9 लाख व्यूज मिल चुके हैं। 35,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। कमाल की इस वीडियो ट्वीट को 6,000 से अधिक ट्विटर यूजर्स ने री-ट्वीट भी किया है।

मीठे संतरे और पीले रंग का सुंदर दृश्य

मीठे संतरे और पीले रंग का सुंदर दृश्य

मेपल टनल के सौंदर्य से अभिभूत ट्विटर यूजर्स में मजेदार कमेंट्स भी किए। एक यूजर ने लिखा, "कितना अद्भुत! सुंदरता और प्रकृति की बहुत प्रशंसा ! यह पर्यावरण के करीब रहने का सुखद एहसास और समन्वय है।" एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, आप एक ट्रेन में चढ़ते हैं और किताब पढ़ना शुरू कर देते हैं। कुछ समय बीत जाता है और आप देखते हैं कि रोशनी बंद हो गई है। जब आप किताब से नजरें हटाते हैं तो मेपल के मीठे संतरे और पीले रंग का सुंदर दृश्य दिखाई देता है।

सूर्यास्त के समय कमाल का नजारा

सूर्यास्त के समय कमाल का नजारा

जापान की मेपल टनल घूम चुके एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "जब मैं कुशीरो गया था, तो अनजाने में सूर्यास्त के समय यहां आया था। उस क्षेत्र में वास्तव में अच्छा सूर्यास्त देखा जा सकता है और कमाल की बात ये कि मैं ट्रेन में ही था।"

यह भी पढ़ें- '...मुश्किल है बड़े होकर बड़े रहना भी' Javagal Srinath की सादगी पर प्यार लुटा रहे फैंस, वायरल हुई पुरानी फोटोयह भी पढ़ें- '...मुश्किल है बड़े होकर बड़े रहना भी' Javagal Srinath की सादगी पर प्यार लुटा रहे फैंस, वायरल हुई पुरानी फोटो

Comments
English summary
japan Maple Tunnel breathtaking view viral video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X