• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिलीस्तीन के खिलाफ UN में समर्थन पर इजराइल पीएम नेतन्याहू ने मोदी का कहा- शुक्रिया

|

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र में पक्ष में मतदान करने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा है। बेंजामिन नेतन्याहू ने एक ट्वीट कर कहा, 'शुक्रिया प्रधानमंत्री मोदी. शुक्रिया भारत. यूएन में इजराइल का सहयोग करने और साथ खड़े होने के लिए। भारत ने 6 जून को संयुक्त राष्ट्र में अपना रूख बदलते हुए संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक और सामाजिक परिषद में फिलिस्तीन के खिलाफ इजराइल के एक प्रस्ताव के समर्थन में मतदान किया है। प्रस्ताव में फिलिस्तीन के एक गैर-सरकारी संगठन को सलाहकार का दर्जा दिए जाने पर आपत्ति जताई गई थी, जिस पर भारत ने इजराइल का समर्थन किया।

Israeli PM Benjamin Netanyahu thank Narendra Modi for UN Vote

भारत ने फिलिस्तीनी गैर-सरकारी संगठन 'शहीद' को पर्यवेक्षक का दर्जा देने से इनकार करने के लिए संयुक्त राष्ट्र आर्थिक और सामाजिक परिषद में इजराइल के पक्ष में मतदान किया। इस प्रस्ताव के समर्थन में 28 देशों ने वोटिंग की थी जिनमें अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस, ब्रिटेन और जापान भी शामिल हैं। वहीं, विरोध में चीन, ईरान, पाकिस्तान और सऊदी सहित 14 देशों ने वोट डाला। संयुक्त राष्ट्र में पर्यवेक्षक का दर्जा प्राप्त करने के लिए फिलिस्तीनी एनजीओ शहीद के प्रस्ताव को 28-14 वोट से खारिज कर दिया गया।

इजराइल ने संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक और सामाजिक परिषद में छह जून को मसौदा प्रस्ताव पेश किया था। इस प्रस्ताव के पक्ष में रिकार्ड 28 मत पड़े जबकि 15 देशों ने इसके खिलाफ मतदान किया जबकि पांच देशों ने मत विभाजन में भाग नहीं लिया। परिषद ने एनजीओ के आवेदन को लौटाने का फैसला किया।

इजराइल से स्पाइस बम खरीदेगी वायुसेना, बालाकोट एयर स्ट्राइक में में हुआ था इस्तेमाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israeli PM Benjamin Netanyahu thank Narendra Modi for UN Vote
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X