• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजरायल ने सीरिया में स्ट्राइक कर ईरान समर्थित 3 लड़ाकों को किया ढेर

|

Israel Strike Syria: तेल अवीव। इजरायल ने पिछली रात सीरिया में हमला किया है जिसमें ईरान समर्थित तीन लड़ाके मारे गए हैं। एक युद्ध पर्यवेक्षक समूह के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। मारे गए लड़ाके सीरिया के ही हैं या किसी दूसरे देश के रहने वाले हैं अभी ये जानकारी नहीं मिल पाई है।

Syria

सीरिया की सरकारी मीडिया ने रात में देश के दक्षिणी हिस्से में देर रात इजरायली आक्रामकता के बारे में रिपोर्ट किया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इजरायल ने कई मिसाइलें दागी थीं जिसमें से अधिकांश को सीरिया के एंटी मिसाइल सिस्ट ने ध्वस्त कर दिया।

इजरायल करता रहता है स्ट्राइक

इजरायल नियमित रूप से सीरिया में स्ट्राइक को अंजाम देता रहा है। इनमें ज्यादातर स्ट्राइक ईरान से जुड़े चरमपंथी समूहों के खिलाफ होती हैं। इजरायल का कहना है कि वह इन चरमपंथी समूहों से अपने बॉर्डर की रक्षा करने के लिए ऐसा करता है।

ईरान समर्थित शिया समूह सीरिया में लड़ाई कर रहे हैं। इनमें कई देशों के लड़ाके हैं जो राष्ट्रपति असद के समर्थन में लड़ रहे हैं। सीरिया की असद सरकार को जहां एक तरफ रूस से मदद मिली तो वहीं इन लड़ाकों ने भी विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई में भरपूर साथ दिया जिसके चलते आज असद की स्थिति मजबूत हो गई है।

पिछले महीने 50 ठिकानों पर हमला

इजरायल ने पिछले महीने कहा था कि उसने पड़ोसी सीरिया में चरमपंथियों के 50 ठिकानों को निशाना बनाया है। 2011 में सीरिया में गृह युद्ध भड़कने के बाद से अब तक इजरायल सैकड़ों एयर और मिसाइल हमले कर चुका है। इन हमलों का निशाना ईरान और लेबनान की हिजबुल्लाह लड़ाकों के साथ ही सीरिया के सैनिक भी होते हैं। हालांकि इजरायल इन हमलों के बारे में कोई जानकारी नहीं देता जब तक कि इजरायली क्षेत्र में हमलों के जवाब में ये कार्रवाई न की गई हो।

जासूस जिससे हिल गया था अमेरिका, इजरायल पहुंचने पर PM नेतन्याहू खुद लेने पहुंचे एयरपोर्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
israel strike in syria on iran backed groups
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X