• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेपाल जाने वाले भारतीय यात्रियों को बड़ी राहत, मिली ये सहूलियत

|
Google Oneindia News

काठमांडू/नई दिल्ली, अप्रैल 21: भारत में कोरोना का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा है, जिसे देखते हुए कई देश भारतीय यात्रियों पर अस्थाई प्रतिबंध लगा रहे हैं। लेकिन, नेपाल जाने वाले भारतीय यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थिति भारतीय दूतावास ने कहा है कि भारतीय पासपोर्ट पर नेपाल जाने वाले भारतीय यात्रियों के लिए एनओसी दिखाना अनिवार्य नहीं है। भारतीय दूतावास के मुताबिक भारतीय पासपोर्ट पर नेपाल की हवाई यात्रा करने वाले भारतीय नागरिकों को जो किसी और तीसरे देश की यात्रा करना चाहते हैं उन्हें एनओसी यानि नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं है। भारतीय यात्रियों के लिए ये बड़ी राहत मानी जा रही है और भारतीय नागरिकों को ये सुविधा 22 अप्रैल 2021 से 19 जून तक के लिए हासिल होगी।

NEPAL FLIGHT NOC

नेपाल ने दी सहूलियत

भारतीय यात्रियों के लिए ये एक बड़ी सहूलियत मानी जा रही है। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक नेपाल होते हुए किसी तीसरे देश की यात्रा करते हैं। ये यात्री काठमांडू एयरपोर्ट पर उतरते हैं और फिर किसी और देश के लिए उड़ान भरते हैं। ऐसे यात्रियों को अब तक एनओसी लेना पड़ता था, जिसमें काफी अड़चने आ रहीं थी। कोरोना काल में एनओसी सर्टिफिकेट लेना काफी कठिन माना जा रहा था, लेकिन भारतीय दूतावास की इस घोषणा के बाद निश्चित तौर पर भारतीय नागरिकों को बड़ी राहत मिली है।

भारत में कोरोना की स्थिति

भारत में कोरोना वायरस का कहर बरपा हुआ है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के लगभग तीन लाख नए मामले सामने आ चुके है, 2000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने का कारण डबल म्यूटेंट बताया जा रहा है। इसी बीच नए म्यूटेशन होने की बात सामने आई हैं, जो कि ट्रिपल म्यूटेशन है। नए वेरिएंट में तीन अलग अलग कोविड स्ट्रेस मिले है, जिसे ट्रिपल म्यूटेशन कहा जाता है। जो कि बेहद खतरनाक है। महाराष्ट्र, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के राज्यों में ट्रिपल म्यूटेंट के मामले सामने आए हैं। वैज्ञानिको का मानना है कि नए कोरोना वेरिएंट की वजह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

Coronavirus का असर: ब्रिटिश पीएम के बाद जापान के पीएम सुगा ने भी भारत दौरा किया रद्दCoronavirus का असर: ब्रिटिश पीएम के बाद जापान के पीएम सुगा ने भी भारत दौरा किया रद्द

English summary
Indian travelers going to Nepal by flight will not need NOC certificate.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X