• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

लीसेस्टर हिंसा पर यूके पीएम लिज ट्रस को हिंदू समूहों का खुला खत, लिखा- देश में महसूस हो रहा खतरा

Google Oneindia News

UK Leicester violence: एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के बाद पिछले महीने पूर्वी इंग्लैंड के लीसेस्टर शहर (Leicester City) में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच हिंसक झड़पें हुईं थी, जिसके बाद डर का माहौल बना हुआ है। इसी कड़ी में 180 ब्रिटिश भारतीय, हिंदू संगठनों और मंदिरों ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ( UK PM Liz Truss) को पत्र लिखकर, उनसे हस्तक्षेप करने और उनकी रक्षा करने का आग्रह किया है। लेटर में कहा गया कि हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है और लीसेस्टर और बर्मिंघम में हिंसा के बाद देश में खतरा महसूस हो रहा है। जो अभी भी जारी है।

 Liz Truss

प्रतिनिधियों ने 6 अपीलें भी कीं, जिनमें छोटी और लंबी अवधि में हिंदू समुदाय को पर्याप्त सुरक्षा निर्धारित करना शामिल है। पीएम को लिखे पत्र में कहा गया है कि हम आपका ध्यान लीसेस्टर, बर्मिंघम और अन्य शहरों में हाल ही में हुई घटनाओं की ओर आकर्षित करने के लिए लिखते हैं, जिसने यूके में भारतीय और हिंदू समुदायों को बहुत परेशान किया है। हिंदू समुदाय के प्रति नफरत इस हद तक चरम पर है कि हिंदुओं पर शारीरिक हमले, सोशल मीडिया पर उत्पीड़न और हाल ही में स्कूलों और वर्क प्लेस में सॉफ्ट टारगेटिंग के जरिए खुली हिंसा, धमकी और दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

संगठनों की ओर से हस्ताक्षरित खुला पत्र, जिसमें नेशनल काउंसिल ऑफ हिंदू टेम्पल्स, बीएपीएस श्री स्वामीनारायण संस्था यूके, इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स एसोसिएशन यूके, इस्कॉन मैनचेस्टर, ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (यूके), द हिंदू लॉयर्स एसोसिएशन (यूके), और इनसाइट यूके शामिल हैं।

एक महीने में ही कर दिया ब्रिटेन का बेड़ा गर्क, लिज ट्रस को हटाकर क्या PM बनाए जाएंगे ऋषि सुनक?एक महीने में ही कर दिया ब्रिटेन का बेड़ा गर्क, लिज ट्रस को हटाकर क्या PM बनाए जाएंगे ऋषि सुनक?

उन्होंने कहा कि हिंदू समुदाय ने आधी सदी से भी अधिक समय से यूनाइटेड किंगडम को अपना घर बना लिया है। हम आबादी के दो प्रतिशत से भी कम हैं, और फिर भी हमारा योगदान, जिसके बारे में आप निस्संदेह जानते हैं, ब्रिटिश अर्थव्यवस्था में सामाजिक-आर्थिक योगदान और सामाजिक एकीकरण के साथ-साथ दोनों के मामले में काफी अधिक है। हमारे प्रगतिशील ब्रिटिश मूल्यों को बनाए रखना। हिंदू समुदाय सबसे अधिक कानून का पालन करने वाला है, जैसा कि कारावास के आंकड़ों से स्पष्ट है। फिर भी आज हम एक ऐसे समुदाय की तरह महसूस करते हैं जो घेरे में है। अंतिम उपाय के रूप में हम आपको आकर्षित करने के लिए लिखते हैं।

Comments
English summary
Hindu groups wrote an open letter to UK PM Liz Truss on Leicester violence।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X