• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केन्या में गवर्नर ने खाने के पैकटों में बंटवाई शराब, कहा-इससे कोरोना मर जाएगा

|

नैरोबी। कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया कोहराम मचा रखा है। इस बीमारी की कोई दवा ना होने के कारण अब तक 1 लाख 50 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस दौरान कोरोना के इलाज को लेकर तरह के मिथ पूरी दुनिया में लोगों के फैला रहे हैं। केन्या की राजधानी नैरोबी के गवर्नर जरूरतमंद लोगों को बांटी जा रही राहत सामग्री में शराब की छोटी-छोटी बोतले भी दे रहे हैं। उनका कहना है कि, शराब से कोरोना वायरस मर जाता है। हालांकि, डब्ल्यूएचओ ने शराब से कोरोना को खत्म करने के दावे को खारिज कर दिया है।

नैरोबी के गवर्नर ने फूड पैकटों के साथ बंटवाई शराब

नैरोबी के गवर्नर ने फूड पैकटों के साथ बंटवाई शराब

नैरोबी के गवर्नर माइक सोंको का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि हम कोरोना वायरस महामारी के बीच शहर के गरीब परिवारों में फूड पैकेट बंटवा रहे हैं जिसमें हेनेसी (शराब का एक प्रकार) की छोटी बॉटल भी दी जा रही है। वहीं पिछले हफ्ते उन्होंने मीडिया ब्रीफिंग में शराब की बोतलें बांटे जाने की पुष्टि की थी। उनका कहना है कि, मुझे लगता है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन और दूसरे स्वास्थ्य संगठनों के रिसर्च में पाया गया है कि कोरोना वायरस या किसी अन्य प्रकार के वायरस को खत्म करने में शराब की अहम भूमिका होती है।

'गले को कोरोना से करती है सैनेटाइज शराब'

'गले को कोरोना से करती है सैनेटाइज शराब'

उनका कहना है कि, कोरोना वायरस इंसान के गले में रहता है, तो शराब गले को सैनेटाइज कर देती है। जिससे कोरोना वायरस खत्म हो जाता है। हालांकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन को जब इसकी खबर लगी तो इसने बयान जारी कर दावे को खारिज कर दिया। अपने बयान में इसने कहा, 'शराब का सेवन संक्रामक और गैर-संक्रामक बीमारियों और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से जुड़ा हुआ है और ऐसे व्यक्ति में कोविड19 महामारी का संक्रमण और बढ़ सकता है।

कोरोना से अब तक डेढ लाख से अधिक लोगों की मौत

कोरोना से मरने वालों की संख्या में रोज बढ़ोतरी हो रही है। इस वायरस से अब तक एक लाख 54 हजार से ज्यादा जानें जा चुकी हैं और संक्रमित मरीजों की संख्या 22 लाख 50 हजार से ज्यादा हो गई है जबकि पांच लाख 71 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 37 हजार से ज्यादा हो गई है और सात लाख 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा-लॉकडाउन की मर्यादा का पाठ पढ़ा रहे हैं CM

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Governor of Nairobi givs out alcohol with food items in care packages says it kills coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X