• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पानी के लिए तरस रहे पाकिस्तानियों के घरों में भारतीय बिजनेसमैन ने लगवाए हैंडपंप

|

नई दिल्ली। दुबई के एक भारतीय कारोबारी ने पानी से त्रस्त पाकिस्तान के दक्षिण-पूर्व सिंध प्रांत के अत्यंत गरीब इलाके में करीब 62 हैंडपंप लगवाए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आई खबर में कहा गया है कि, सोशल मीडिया के जरिए क्षेत्र की दुर्दशा देखने के बाद जोगिंदर सिंह सलारिया ने पाकिस्तान के थारपारकर जिले में स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से करीब 62 हैंडपंप लगवाए हैं।

सोशल मीडिया पर देखा था पाकिस्तान का ये बुरा हाल

सोशल मीडिया पर देखा था पाकिस्तान का ये बुरा हाल

इतना ही नहीं जोगिंदर सिंह सलारिया ने इस इलाके में रहने वाले लोगों के लिए खाने का सामान भी भिजवाया है। उन्होंने बताया कि, मैंने सोशल नेटवर्किंग साइट्स जैसे फेसबुक और यूट्यूब के जरिए पाकिस्तान में सामाजिक कार्यकर्ताओं तक पहुंचा और इस पूरे ऑपरेशन को फंड किया। सलारिया 1993 से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं और परिवहन कारोबार से जुड़े हैं। सलारिया ने हाल ही में पहल चैरिटेबिल ट्रस्ट लॉन्च किया है। वे इसी के तहत लोगों की मदद कर रहे हैं।

कचरे का पहाड़ बना माउंट एवरेस्ट, सफाई में इकट्ठा हुआ 11 टन कचरा और मिले 4 शव

भारतीय कारोबारी ने लगवाए हैंडपंप

भारतीय कारोबारी ने लगवाए हैंडपंप

खलीज टाइम्स से अनुसार जोगिंदर सिंह सलारिया ने बताया कि, पुलवामा हमले के बाद जब भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया था, तब हम इन गांवों में हैंडपंप लगा रहे थे। बता दें कि इस साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बेहद तनाव पूर्ण चल रहे हैं।

पाकिस्तान के सबसे गरीब इलाकों में से है थारपारकर जिला

पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता बी खानगर ने बताया कि इस गांव में अच्छी सड़के नहीं हैं। चिकित्सा नहीं के बराबर है। इलाज के लिए 50 किमी का सफर तय करना पड़ता है। स्कूल की हालत बेहद खस्ता है। बच्चे भी स्कूल नहीं जाते। संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम की रिपोर्ट मुताबिक, थारपारकर जिले में सिंध प्रांत का सबसे कम विकास हुआ और यहां कि 87% जनता गरीब है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dubai based Indian businessman has installed over 60 hand pumps in a poverty stricken area of Pakistan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X