• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप का एक ट्वीट, और दुनिया के सबसे अमीर आदमी के डूब गए 10.7 अरब डॉलर

|

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ईकामर्स कंपनी अमेजन से दुश्मनी कोई नई बात नहीं है। राष्ट्रपति बनने से पहले भी ट्रंप कई मौंको पर अमेजन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा चुके हैं। लेकिन इस बार ट्रंप ने अमेजन को लेकर जो किया है उसने न सिर्फ अमेजन कंपनी को बल्कि उसके मालिक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस को भी हिला कर रख दिया है।

जानिए क्या है वो ऐतिहासिक Israel-UAE Peace Deal जिस पर Nobel के लिए हुआ ट्रंप का नामांकन

डोनाल्ड ट्रंप का एक ट्वीट, और दुनिया के सबसे अमीर आदमी के डूब गए 10.7 अरब डॉलर

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार, 29 मार्च को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अमेजन कंपनी के ऊपर 3 गंभीर आरोप लगाए। ट्रंप ने ट्वीट किया, 'मैंने अमेजन कंपनी को लेकर चुनाव से पहले भी चिंताएं जाहिर की थी। ये कंपनी राज्य और केंद्र सरकार को बहुत कम या ये कहें बिल्कुल ही टैक्स नहीं देती है। साथ ही ये हमारी पोस्टस सिस्टम को अपने डिलिवरी ब्वॉय की तरह इस्तेमाल करती है जिससे अमेरिकी राजकोष को काफी नुकसान उठाना पड़ता है साथ ही इस कंपनी की वजह से हजारों व्यावसायियों को अपना बिजनेस छोड़ना पड़ रहा है।'

डोनाल्ड ट्रंप का एक ट्वीट, और दुनिया के सबसे अमीर आदमी के डूब गए 10.7 अरब डॉलर

डोनाल्ड ट्रंप के इस एक ट्वीट के बाद से अमेजन के शेयरों में अब तक 9 प्रतिशत लुढ़क गए हैं। शेयरों में की कीमती में आई इस गिरावट की वजह से अमेजन के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर आदमी, जेफ बेजोस को 10.7 अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है।

बता दें कि अमेरिका में इंटरनेट के जरिए सामान बेचने पर किसी तरह का कोई टैक्स नहीं देना पड़ता है। यही वजह है कि जहां बाकि के दुकानदार अपने सामानों की ब्रिकी पर सरकार को टैक्स देते हैं वहीं अमेजन को इस तरह का कोई टैक्स नहीं देना होता है। डोनाल्ड ट्रंप इसी वजह से अमेजन पर अमेरिकी राजकोष को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते रहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump Slammed Amazon over twitter, and jeff bezos lost 10.7 billion dollar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X