• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन की सेना हॉगकॉग की ओर बढ़ रही है: डोनाल्ड ट्रंप

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के अनुसार चीन की सेना हॉकॉग की ओर बढ़ रही है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हॉगकॉग की समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाया जाएगा, जहां मौजूदा समय में लोकतंत्र के समर्थन में प्रदर्शन हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि इस समस्या का समाधान सभी पक्षों के हितों को रखते हुए किया जाएगा, जिसमे चीन भी शामिल है।

donald trump

ट्रंप ने कहा कि हॉगकॉग की समस्या काफी जटिल है। हम इसपर नजर रखेंगे कि क्या होता है, लेकिन मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि जल्द ही समाधान निकलेगा। हम उम्मीद करते हैं कि चीन समेत हर किसी को इस समस्या का समाधान मिलेगा। मैं उम्मीद करता हूं कि कोई भी आहत ना हो और कोई भी मारा नहीं जाए। यही नहीं ट्रंप ने ट्वीट करके लिखा कि लोग उन्हें हॉगकॉग में समस्या बढ़ाने का जिम्मेदार ठहराते हैं। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो अमेरिका और मुझे हॉगकॉग की समस्या के लिए जिम्मेदार मानते हैं, लेकिन मैं इस बात की कल्पना नहीं कर सकता हूं कि, आखिर क्यों?

एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि हमारी खुफिया विभाग ने इस बात की जानकारी दी है कि चीन की सरकार सेना को हॉगकॉग की सीमा की ओर आगे बढ़ा रही है। हर किसी को शांत और सुरक्षित रहना चाहिए। कुछ दिन पहले जब ट्रंप से इस समस्या के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि हॉगकॉग चीन का हिस्सा है, उन्हें खुद ही इस समस्या का समाधान निकालना होगा। यही नहीं ट्रंप ने कहा था कि मुझे लगता है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने काफी जिम्मेदाराना तरीका अपनाया है। मुझे उम्मीद है कि जिनपिंग सही कदम उठाएंगे, लेकिन यह समस्या काफी दिनों से चल रही है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में मार्च में हो सकते हैं चुनाव, आयोग ने की पहली बैठक इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में मार्च में हो सकते हैं चुनाव, आयोग ने की पहली बैठक

English summary
Donald Trump says our intelligence report says Chinese troops are moving toward Hong Kong.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X