• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा-चीन के हाथों अमेरिका को बेच रही है जो बाइडेन की फैमिली

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने विपक्षी और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार पर हमला बोला है। ट्रंप ने बाइडेन को चीन पर एक कमजोर शख्‍स करार दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा है कि बाइडेन और उनका परिवार चीनी मिलिट्री के हाथों देशों को बेचने में लगा है। तीन नवंबर को अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव हैं और उससे पहले ट्रंप लगातार बाइडेन पर हमलावर बने हुए हैं। बाइडेन के अलावा डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस भी चुनाव मैदान में हैं और वह उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस को चुनौती देंगी।

donald-trump

जानिए क्या है वो ऐतिहासिक Israel-UAE Peace Deal जिस पर Nobel के लिए हुआ ट्रंप का नामांकन

यह भी पढ़ें-किम जोंग ने ट्रंप को बताया, कैसे की थी चाचा की हत्‍या

ट्रंप ने किया बाइडेन के बेटे का जिक्र

गुरुवार को ट्रंप व्‍हाइट हाउस में मीडिया से मुखातिब थे और इस दौरान ही उन्‍होंने बाइडेन को लेकर अहम बातें कहीं। ट्रंप ने कहा, 'बाइडेन चीन पर कमजोर हैं। कल इस बात का पता लगा कि एक फंड का कुछ हिस्‍सा जिसका मालिकाना हक‍ बाइडेन के बेटे हंटर के पास है, उसने मिशीगन के ऑटो पार्ट्स की बिक्री को चीन के मिलिट्री डिफेंस कॉन्‍ट्रैक्‍टर तक बढ़ाई है।' हंटर बाइडेन शंघाई स्थित प्राइवेट इक्विटी फर्म बोहाई हारवेस्‍ट आरएसटी में 10 प्रतिशत हिस्‍सेदारी रखते हैं। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने मीडिया पर आरोप भी लगाया कि वह मिशीगन के लेन-देन पर कुछ रिपोर्टिंग ही नहीं कर रहा है।

मीडिया पर लगाए इल्‍जाम

ट्रंप ने रिपोर्ट्स से सवाल किया, 'आप लोग इस बारे में लिखना नहीं चाहते हैं? बाइडेन ने अपने पूरे करियर में चीन को मिशिगन की नौकरियां बेचीं हैं।' उन्‍होंने आगे कहा, अब बाइडेन फैमिली सीधे चीनी सेना को हमारा देश बेच रहा है। उसके पास नौकरी नहीं थी। अब अचानक वह मिशिगन की कंपनियां चीन को बेच रहे हैं।' उन्होंने आरोप लगाया कि चीनी सेना को अमेरिकी विनिर्माण की नौकरियां मिलीं और बाइडेन परिवार को इसके एवज में पैसा मिला है। ट्रंप ने कहा कि अगर जो बाइडेन कभी चुनाव जीतते हैं, तो चीन, अमेरिका का मालिक होगा, वह अमेरिका के मालिक होंगे।' उन्होंने बाइडेन पर कोरोना वायरस टीके के संबंध में उनके प्रयास कमजोर करने का भी आरोप लगाया। ट्रंप ने आरोप लगाया कि जब बाइडेन उपराष्ट्रपति थे, तो वे यह नहीं समझ पाए थे कि स्वाइन फ्लू विनाशकारी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump says Joe Biden family selling country to China.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X