• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाइडेन प्रशासन को ट्रंप ने बताया कट्टर वामपंथियों का समूह, चुनावी कैम्पेनिंग में नॉर्थ कैरोलिना जीतने का दावा

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, जून 06: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और उन्होंने अपनी पहली पब्लिक मीटिंग में ही नॉर्थ कैरोलिना जीतने का बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि 2024 में रिपब्लिकन पार्टी नॉर्थ कैरोलिना में चुनावी जीत हासिल करेगी। इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर बड़ा आरोप लगाते हुए उनके प्रशासन को 'कट्टर वामपंथियों का समूह' करार दिया है।

2024 चुनाव की कैम्पेनिंग

2024 चुनाव की कैम्पेनिंग

डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि 'हम चुनाव में नॉर्थ कैरोलिना जीतने जा रहे हैं। हम जमीनी स्तर पर चुनाव संबंधित रूप रेखा तैयार कर रहे हैं, ताकि हम इस बात को सुनिश्चित कर सकें कि हमें चुनाव में जीत हासिल हो सके और मेरा मकसद 2024 राष्ट्रपति चुनाव में नॉर्थ कैरोलिना में रिपब्लिकन पार्टी को जीत दिलाना है।' अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने नॉर्थ कैरोलिना स्टेट में नॉर्थ कैरोलिना रिपब्लिकन कनवेंशन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान 2024 राष्ट्रपति चुनाव के लिए ताल ठोंक दिया है।

नॉर्थ कैरोलिना में मजबूत हैं ट्रंप

नॉर्थ कैरोलिना में मजबूत हैं ट्रंप

आपको बता दें कि नॉर्थ कैरोलिना राज्य हमेशा से डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी के लिए मजबूत किला रहा है। अमेरिका में पिछले 13 राष्ट्रपति चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी ने नॉर्थ कैरोलिना में 11 बार जीत हासिल की है। हालांकि, डेमोक्रेटिक पार्टी के जिम्मी कार्टर ने 1976 में और बराक ओबामा ने 2008 में नॉर्थ कैरोलिना स्टेट से जीत हासिल की थी। वहीं, पिछले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी नॉर्थ कैरोलिना में डोनाल्ड ट्रंप ने जीत हासिल की थी।

जो बाइडेन प्रशासन पर निशाना

जो बाइडेन प्रशासन पर निशाना

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जो बाइडेन प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि जो बाइडेन प्रशासन अब तक सबसे ज्यादा 'उग्र वामपंथियों' का प्रशासन है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जो बाइडेन और उनकी प्रशासन ने कम्यूनिस्ट देश चीन के सामने घुटने टेक दिए हैं। नॉर्थ कैरोलिना कनवेंशन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 'मैंने हमेशा अमेरिका को सबसे आगे रखा। हम अमेरिका को दूसरे स्थान पर रख ही नहीं सकते हैं। आज जबकि हम सब एक साथ हैं, हम अपनी आंखों के सामने अपने देश को बर्बाद होते हुए देख रहे हैं। अमेरिका में क्राइम काफी ज्यादा बढ़ चुका है। पुलिस डिपार्टमेंट के फंड को घटा दिया गया है, जिसकी वजह से पूरे डिपार्टमेंट की हालत खराब है। क्या यह अच्छी राजनीति है कि आपने पुलिस के लिए फंड कम कर दिया ?'

फेसबुक ने 2 साल के लिए अकाउंट किया सस्पेंड तो बोले डोनाल्ड ट्रंप- यह अमेरिकियों का अपमान हैफेसबुक ने 2 साल के लिए अकाउंट किया सस्पेंड तो बोले डोनाल्ड ट्रंप- यह अमेरिकियों का अपमान है

English summary
Donald Trump started campaigning for the 2024 presidential election and during the first meeting in North Carolina called the Joe Biden administration a radical left-wing administration.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X