• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक साथ 10 बच्चों को जन्म देने का दावा करने वाली महिला को लेकर नया खुलासा, अब सामने आई असली कहानी

|
Google Oneindia News

केपटाउन, 23 जून। बीते दिनों एक महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म देने का दावा कर दुनियाभर में खलबली मचा दी थी। मेडिकल साइंस में इस घटना को एक नए विश्व रिकॉर्ड की तरह देखा गया लेकिन अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है। अब यह सामने आया है कि महिला ने दुनिया को जो कहानी सुनाई वह फर्जी है। बता दें कि 10 बच्चों को जन्म देने के ऐलान के बाद ही महिला के पति ने इस मामले से पल्ला झाड़ लिया था वहीं, महिला भी गायब हो गई थी। अब महिला के एक पागल खाने में पाए जाने की खबर है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

एक साथ साथ 10 बच्चों को जन्म देने का दावा

एक साथ साथ 10 बच्चों को जन्म देने का दावा

बता दे कि इसी महीने 7 जून को 37 साल की दक्षिण अफ्रीकी महिला गोसियाम थमारा सिथोल ने दावा किया था कि उसने एक साथ 10 बच्चों को जन्म देकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले सबसे अधिक 9 बच्चों को जन्म देने का यह रिकॉर्ड माली की रहने वाली हलीमा सिसी के पास था। हालांकि गोसियाम थमारा के दो दिन बाद ही दाल में कुछ काला नजर आने लगा, एक तरफ जहां उसके पति ने इस क्लेम से खुद को अलग कर लिया वहीं, अब तक जन्म लेने वाले बच्चों का भी अता-पता नहीं है।

सामने आया सबसे बड़ा सच

सामने आया सबसे बड़ा सच

गोसियाम थमारा सिथोल ने 10 बच्चों को जन्म देने की घोषणा करते हुए कहा था कि उसे लगा था वह 8 बच्चों को जन्म देने वाली है लेकिन जब उसने 10 बच्चों को जन्म दिया तो वह और उसका परिवार हैरान रह गया। कपल के सुर्खियों में आने के बाद से ही दुनिया उन 10 बच्चों की तस्वीर देखने के लिए एक्साइटेड थी लेकिन वह फोटो कभी सामने ही नहीं आई। दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग ने जब महिला के दावा का सच पता लगाने केलिए एक रिसर्च किया तो उसमें चौंकाना वाली बात सामने आई।

पागलखाने में भर्ती है महिला

पागलखाने में भर्ती है महिला

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस बात के कोई सबूत नहीं है कि गोसियाम थमारा सिथोल ने एक साथ 10 बच्चों जन्म दिया है। यहां तक की बच्चे कहां है इसका भी कोई सबूत नहीं है। इस बीच इतना बड़ा दावा करने के बाद गायब हुई गोसियाम थमारा सिथोल अब जोहानिसबर्ग के टेमबिसा अस्पताल के साइक्रियाट्रिक वार्ड (मनोरोगी वार्ड) में मिली है। गोसियाम थमारा और उसके वकील का दावा है कि वह दिमागी रूप से बिल्कुल ठीक है, उसे जबरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिश्तेदार के घर से हुई गिरफ्तार

रिश्तेदार के घर से हुई गिरफ्तार

वहीं, स्थानीय मीडिया द सन का कहना है कि गोसियाम को पहले उसे जोहान्सबर्ग के पास एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया था। फिर उसे सामाजिक कार्यकर्ताओं को सौंप दिया गया, जिन्होंने गोसियाम को मानसिक स्वास्थ्य मूल्यांकन के लिए एक मनोरोग वार्ड में भर्ती कराया। पुलिस ने एक रिश्तेदार की शिकायत के बाद गोसियाम का पता लगाया। गोसियाम ने अब अपने पति पर नवजात बच्चों की कहानी गढ़ उससे मिलने वाले चंदे से करोड़पति बनने की कोशिश का आरोप लगाया है।

बच्चों के सच में होने का कोई सबूत नहीं

बच्चों के सच में होने का कोई सबूत नहीं

आपको बता दें कि 10 बच्चों के जन्म के दावा के बाद से ही कपल की बातों पर संदेह पैदा होने लगे थे क्योंकि नवजात बच्चों के होने का कोई प्रमाण नहीं मिला था। वहीं अब दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग ने भी कहा कि उनकी जांच में भी इस बात का कोई सबूत नहीं है कि बच्चे मौजूद हैं। गोसियाम ने पिछले महीने स्थानीय मीडिया को बताया था कि वह अपनी प्रेग्नेंसी से हैरान है। गोसियाम ने कहा था, 'मुझे विश्वास था कि अगर गर्भ में बच्चे अधिक हैं तो यह दो या तीन से ज्यादा नहीं होंगे, लेकिन जब डॉक्टरों की बात सुनी तो मुझे इस पर विश्वास करने में समय लगा।'

यह भी पढ़ें: VIDEO: महिला को मौत के मुंह से यूं खींच लाया RPF जवान, रेल मंत्रालय ने शेयर किया वीडियो

English summary
disclosure about the Gosiame Thamara Sithole who claimed to have given birth to 10 children at once
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X